TID-Logo

गणतंत्र दिवस समारोह से पहले सैनेटाइज होगा पूरा करणी सिंह स्टेडियम

0
(0)

– नई गाइडलाइन के अनुसार आयोजित होगा समारोह

बीकानेर। गणतंत्र दिवस 2021 के मुख्य समारोह के आयोजन से 1 दिन पहले डॉ करणी सिंह स्टेडियम के संपूर्ण परिसर को सेनेटाइज करवाया जाएगा। जिला कलेक्टर नमित मेहता ने बताया कि कोविड-19 एडवाइजरी की अनुपालना के तहत जारी नए निर्देशानुसार समारोह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की अनिवार्य रूप से पालना करते हुए प्रत्येक व्यक्ति को मास्क लगाना होगा। इसके लिए सीएमएचओ डाॅ करणी सिंह स्टेडियम के सभी प्रवेश स्थलों पर थर्मल स्क्रीनिंग, हैंड सेनेटाइजर आदि उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं।
योग्यता प्रमाण पत्र पुरस्कार भी नहीं दिए जाएंगे
मेहता ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान इस वर्ष योग्यता प्रमाण पत्र-पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा।
बच्चे और बुजुर्ग नहीं होंगे शामिल
मेहता ने बताया कि बच्चों और बुजुर्गों की स्वास्थ्य की सुरक्षा के मद्देनजर इस वर्ष होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य कार्यक्रम में इन्हें शामिल नहीं किया जाएगा। साथ ही बच्चों के द्वारा योग, व्यायाम प्रदर्शन, भारतीयम, सामूहिक नृत्य जैसे कार्यक्रम भी आयोजित नहीं होंगे। जिला कलेक्टर ने बताया कि समारोह के दौरान शारीरिक शिक्षकों और व्यस्क युवाओं द्वारा योग और व्यायाम प्रदर्शित किए जाएंगे, लेकिन प्रदर्शन के दौरान प्रत्येक प्रतिभागी अनिवार्य रूप से मास्क पहनेंगे। 1 राज बटालियन एनसीसी बीकानेर के कैडेट्स द्वारा घुड़सवारी का प्रदर्शन भी किया जाएगा।
जिला कलेक्टर ने बताया कि सभी कार्यालयों में ध्वजारोहण के दौरान कोविड-19 निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं ।मुख्य समारोह में आरएसी राजस्थान पुलिस, बॉर्डर होमगार्ड, अर्बन होमगार्ड बलों के जवान तथा एनसीसी की टुकड़ी, आरएसी राजस्थान पुलिस का बैंड शामिल होगा । इस दौरान ध्वजारोहण, सलामी, परेड निरीक्षण और मार्च पास्ट जैसी गतिविधियां आयोजित की जाएगी।
सोशल डिस्टेंसिंग के साथ निकलेगी झांकियां
मेहता ने बताया कि समारोह के दौरान विभिन्न विभागों के कार्यों की प्रगति से संबंधित झांकियों का प्रदर्शन किया जाएगा लेकिन इस दौरान झांकियों के प्रतिभागी सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहने रखेंगे।
सांस्कृतिक संध्या तथा एट होम का आयोजन भी नहीं
जिला कलेक्टर ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण रोकथाम के मध्य नजर गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाला सांस्कृतिक कार्यक्रम और मुख्य समारोह के बाद एट होम कार्यक्रम इस वर्ष आयोजित नहीं किया जाएगा । साथ ही गणतंत्र दिवस की संध्या को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्काउट गाइड रैली भी आयोजित नहीं होगी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply