IMG 20210116 WA0004

बीकानेर मंडल से निजी ट्रेन चली तो नहीं होने देंगे संचालन- व्यास

0
(0)

बीकानेर। ऑल इंडिया रेल फेडरेशन (Airf) के आह्नान पर पूरे देश मे 1 से 15 जनवरी तक चल रहे सघन अभियान पखवाड़ा के तहत अंतिम दिन नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन बीकानेर मंडल द्वारा मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय (DRM Office ) के मैन गेट पर भारी संख्या में पहुँच कर ओल्ड पेंशन स्कीम को चालू करने, NPS को बंद करने एवं कर्मचारियों के रोके गए DA को पुनः बहाल करने के साथ रेल निजीकरण को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस पखवाड़े के तहत 15 वें दिन NWREU के निर्देशानुसार रेलकर्मियों ने बीकानेर मंडल के सभी स्टेशनों ओर उपमंडलों पर मांगों के लिए विरोध प्रदर्शन किया। नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन के जोनल अध्यक्ष कॉमरेड अनिल व्यास के नेतृत्व में मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कॉम अनिल व्यास ने कहा आज देश पूंजीपतियों के अधीन जा रहा है कुछ नामचीन पूंजीपतियों की नज़र देश का ह्रदय आम जनता की सवारी रेल को अपनी गुलाम बनाने की है, जो निरंतर सरकार मे अपने मित्रों द्वारा इसे लेने का हर प्रयास कर रहे है। इस मंच से कर्मचारी आगाह करते हैं अगर निजी रेल का संचालन हमारे मंडल से हुआ तो हम इसका पूरे मंडल में बड़ा विरोध प्रदर्शन करेंगे और इसका संचालन नही होने देंगे। Airf निरंतर इस रेल निजीकरण का विरोध कर रहा है।

कॉम ब्रजेश ओझा शाखा सचिव बीकानेर ने रेल निजीकरण को देश के लिए हानिकारक बताया। उन्होंने कहा आज देश में सभी तरह का आवागमन चालू है, परन्तु सरकार रेल को चालू नहीं कर रही। इससे देश के आम जनता को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है , जब देश का हर व्यक्ति कोरोना के समय घर से निकलने से डर रहा था तब सरकारी कर्मचारी इस रेल सेवा को निडर होकर कर रहे थे न कि कोई पूंजीपति
कोविड 19 में भी अपनी निरन्तर सेवा करके देश के यही रेल कर्मचारी गुड्स में पिछले वर्ष की तरह इस 2020- 21 वर्ष वृद्धि दी। देश में कोई भी अगर आपदा आई है तो देश का यही सरकारी कर्मचारी देशसेवा मे सर्वप्रथम खड़ा था और आगे भी रहेगा।

कॉम गणेश वशिष्ठ शाखा सचिव लालगढ ने युवा साथियों को आह्वान किया कि सरकार OPS को पुनः बहाल करें ओर NPS को बंद करे। इस प्रदर्शन में कॉमरेड विजय श्रीमाली, मोहम्मद सलीम क़ुरैशी, आनंद मोहन, दीनदयाल, मुश्ताक अली, बलबीर,भैरू रतन पुरोहित, संजय,पवन कुमार अल्ताफ़ खान, विजय, मोहम्मद उमर, सोंनु कुमार, जितेंद्र चौहान, नन्दलाल राजेंद्र चंदेला नवरत्न,नवीन,दिनेश,पंकज,सोहन, कानाराम,स्वरनाथ आदि रेल कर्मचारी शामिल हुए।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply