TID-Logo

बीकानेर की इस यूनिवर्सिटी में प्रवेश से पहले बगैर ‘पास’ आने वालों को बताना होगा कारण Before entering this university of Bikaner, without coming to ‘pass’, you have to tell the reason

0
(0)

– सभी कार्मिकों को वाहन पास जारी
– सोमवार से लागू होगी व्यवस्थाकुलपति प्रो. आर. पी. सिंह ने जारी किया पहला पास

बीकानेर, 13 जनवरी। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के सभी कार्मिकों के वाहनों को विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए ‘पास’ जारी किए जाएंगे। विश्वविद्यालय परिसर में इन कार्मिकों के अलावा आने वाले सभी वाहनों के प्रवेश-निकासी एवं आने के कारण सहित विभिन्न जानकारियां प्रवेश द्वार पर रजिस्टर में दर्ज की जाएंगी। यह व्यवस्था अगले सोमवार से प्रभावी हो जाएगी। कुलपति प्रो. आर. पी. सिंह ने बुधवार को कुलपति वाहन के लिए पहला ‘पास’ जारी किया।

pass

इस दौरान कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी। विश्वविद्यालय में प्रवेश करने वाले प्रत्येक वाहन चालक का नाम, विश्वविद्यालय में आने का कारण, आने व जाने का समय तथा मोबाइल नंबर आदि जानकारी इदं्राज करवाने के बाद संबंधित व्यक्ति को विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में आने वाले किसी कार्मिक को आने-जाने में परेशानी नहीं हो, इसके मद्देनजर सभी कार्मिकों के दुपहिया एवं चार पहिया वाहनों के लिए प्रवेश एवं निकासी पास जारी जा रहे हैं। यह पास सुरक्षा अधिकारी के माध्यम से सभी इकाईयों को वितरित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आगामी सोमवार से यह व्यवस्था प्रभावी हो जाए। इसके लिए सुरक्षा प्रहरियों को मुस्तैद किया जाए। विश्वविद्यालय परिसर में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जानकारी संधारित हो। उन्होंने कहा कि यह व्यवस्था विश्वविद्यालय के आवासीय परिसर में रहने वाले कार्मिकों के परिवारों के लिए भी लाभदायक सिद्ध होगी।
कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रबंधन, परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूर्ण सतर्क है। हाल ही में विश्वविद्यालय के दोनों प्रवेश द्वारों पर उच्च क्षमता वाले सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। वहीं विश्वविद्यालय की चार दीवारी को भी दुरूस्त करवाया गया है तथा समय-समय पर सभी व्यवस्थाओं की माॅनिटरिंग भी की जाती है। इस अवसर पर सुरक्षा अधिकारी डाॅ. एन.एस. दहिया तथा विशेषाधिकारी इंजी. विपिन लढ्ढा भी मौजूद रहे।
वेबिनार में निभाई भागीदारी
कुलपति प्रो. आर. पी. सिंह ने एसोशिएसन आॅफ इंडियन यूनिवर्सिटीज की ओर से बुधवार को आयोजित ‘नेशनल काॅलिर्बेटिव प्रोग्राम आॅन एनहेंसिंग एम्प्लोयब्लिटी आॅफ ग्रेजुएट्स’ में भागीदारी निभाई। इसमें देशभर के विश्वविद्यालयों के कुलपति मौजूद रहे। वेबिनार के दौरान स्किल इंडियन एजुकेशन सिस्टम, टीचिंग मेथेडोलाॅजी, स्टूडेंट लर्निंग वाया पाॅर्टिसिपेटिव एप्रोच सहित विभिन्न विषयों पर मंथन किया गया।

#skrau #university #Bikaner

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply