मंत्रालयिक कर्मचारियों की हूंकार रैली में गूंजा नारा “जब-जब बाबू बोला है राज सिंहासन डोला है” Slogan echoed in Hunkar rally of ministerial staff “Jab Jab Babu Bola Hai Raj Raj Sihasan Dola hai”

0
(0)

बीकानेर। अखिल राजस्थान राज्य संयुक्त मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ स्वतंत्र के प्रदेश अध्यक्ष मनीष विधानी के नेतृत्व में ग्रेड पे एवं अन्य मांगों को लेकर हुंकार रैली का आयोजन किया गया एवं उपनिवेशन कार्यालय के अध्यक्ष महेंद्र सिंह के नेतृत्व में मुख्यमंत्री का मंत्रालयिक मांगों पर ध्यानाकर्षण ज्ञापन सौंपा गया ‌। मंत्रालयिक हितों के लिए प्रस्तावित कार्य हेतु सभी मंत्रालयिक संगठनों एवं कर्मचारियों का सहयोग प्राप्त हुआ। प्रदेश प्रवक्ता सागर पांचाल ने अवगत करवाया कि पूर्ववर्ती सरकार के समय जयपुर शिप्रा पथ पर मंत्रालयिक कर्मचारियों के महापड़ाव में एक मंत्रालयिक कर्मचारी की अचानक तबीयत बिगड़ने से हुई असामयिक मृत्यु पर सरकार के वर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं उप मुख्यमंत्री रहे सचिन पायलट द्वारा कार्मिक की मृत्यु पर गहरी संवेदना प्रकट की थी एवं तत्पश्चात चुनाव पूर्व मंत्रालयिक कर्मचारियों की मांगों पर आदेश करने हेतु वादास्वरूप आश्वासन दिया था किंतु आज तक मंत्रालयिक कर्मचारियों की मांगों पर कोई आदेश नहीं किया गया, इस परिस्थिति में मंत्रालयिक कर्मचारियों में भयंकर असंतोष व्याप्त है। यदि वर्तमान में भी सरकार हमारी मांगों पर कोई निर्णय नहीं करती है तो निश्चय ही मंत्रालयिक कर्मचारी प्रदेश में मजबूरन आंदोलन की ओर अग्रसर होना ही पड़ेगा।
यह है संघ की प्रमुख मांगे
1 कनिष्ठ सहायको को विशेष वर्ग का दर्जा देकर ग्रेड पे 36o0 किया जाए।
2 . 30 10 17 वेतन कटौती वापस की जाए।
3 . मंत्रालयिक कर्मचारियों के लिए प्रथक से निदेशालय का गठन किया जाए। 4 नवनियुक्त कनिष्ठ साहयको की परिवेदना का निस्तारण किया जाए।
5 सभी कार्यालयों में मंत्रालयिक कर्मचारियों के अलावा कार्यरत अन्य संवर्ग जैसे शिक्षक इंजीनियर आदि की प्रतिनियुक्ति तत्काल प्रभाव से निरस्त की जावे।

6 पुरानी पेंशन योजना लागू की जावे।
इस दौरान मंत्रालयिक महासंघ स्वतंत्र के प्रदेश अध्यक्ष मनीष विधानी , प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष महामंत्री मधुसूदन सिंह, प्रदेश परामर्श एक लक्ष्मी नारायण बाबा,विक्रम सिंह, संभागाध्यक्ष जोधपुर, रामबाबू शर्मा संभागीय महामंत्री कोटा, विक्की कालरा संभागीय उपाध्यक्ष बीकानेर, लेखराज बैरागी जिला संगठन महामंत्री,किरण चौधरी ब्लाक अध्यक्ष जालौर, राधे मीणा दौसा, महेंद्र सिंह, के के व्यास बीकानेर, मानसिंह, शहजाद, रामनिवास रोकना , संजय भाटी , संजय, ओम प्रकाश , बाल किशन पारीक, मनीष श्रीवास्तव, आशीष रामावत आदि उपस्थित रहे।
प्रदेश के अन्य जिलों से सभी विभागों के मंत्रालयिक कर्मचारी उपस्थित रहे। आज के बीकानेर संभाग के हुंकार रैली एवं ज्ञापन कार्यक्रम में भारतीय जाट महासभा के प्रदीप कुमार चौधरी रिटायर्ड कर्मचारी एवं वरिष्ठ नागरिक ने भी सरकार के समक्ष मांगों के लिए निवेदन कर सहयोग किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply