BikanerEducation

ईसीबी : एमबीए विभाग के नवप्रवेशित विद्यार्थियों के एक सप्ताह के ओरिएंटेशन कार्यक्रम का हुआ आगाज ECB: Inauguration of one week orientation program of newly admitted students of MBA department

0
(0)

बीकानेर। अभियांत्रिकी महाविद्यालय बीकानेर में एमबीए विभाग के प्रथम वर्ष के नवप्रवेशित विद्यार्थियों का एक सप्ताह का ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आगाज किया गया। कार्यक्रम के शुभारम्भ पर ईसीबी प्राचार्य डॉ. जे. पी. भामू तथा विभागाध्यक्ष डॉ. ऋचा यादव ने विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए उन्हें सर्वांगीण विकास करने हेतु प्रेरित किया।

कार्यक्रम के पहले दिन मुख्य वक्ता के तौर पर डॉ. गौरव बिस्सा, डॉ. नवीन शर्मा व राखी पारीक द्वारा विद्यार्थियों को संबोधित किया गया । डॉ. बिस्सा ने छात्र-छात्राओं से अनुशासन, सहनशीलता, प्रेम और सहिष्णुता जैसे गुणों को विकसित करने के लिए कहा। डॉ. नवीन शर्मा ने विद्यार्थियों को रिटेल मैनेजमेंट व बैंकिंग आदि कई क्षेत्र में रोजगार के अवसरों के बारे में बताया । उन्होंने विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री कौशल योजना के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी। साथ ही, इन कार्यक्रमों के जरिए मिलनेवाले रोजगार के अवसरों के बारे में बताया। राखी पारीक ने सॉफ्ट स्किल से संबंधित जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन छात्रा यशस्वी बंसल ने किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply