BikanerCOVID19-STATSInternational

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया रूप खतरनाक हुआ, भारत ने बंद की उड़ाने

0
(0)

नई दिल्ली । कोरोनावायरस ने ब्रिटेन में नए प्रकार का खतरनाक रूप ले लिया है. ब्रिटेन में कोरोनावायरस के नए प्रकार की पहचान होने के बीच इस पर चर्चा के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने संयुक्त निगरानी समूह की आपात बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि कोरोनावायरस का नया प्रकार ब्रिटेन में संक्रमण को तेजी से फैलाने के लिए जिम्मेदार है। बताया जा रहा है कि कोरोना का यह नया स्वरूप ऑस्ट्रेलिया, डेनमार्क, साउथ अफ्रीका व इटली में भी पहुंच चुका है। वहीं भारत ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर 31 दिसम्बर तक रोक लगा दी है।

वायरस का नया प्रकार ‘नियत्रंण से बाहर’, ब्रिटेन में सख्त लॉकडाउन लागू

ब्रिटेन की सरकार द्वारा वायरस के नए प्रकार के ‘नियत्रंण से बाहर’ होने की चेतावनी जारी करने के बाद यूरोपीय यूनियन के कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उडानों पर रोक लगा दी है। वहीं, ब्रिटेन ने भी रविवार से सख्त लॉकडाउन लागू कर दिया है।

कई देशों ने ब्रिटेन की उड़ानों पर लगाई रोक

दक्षिण इंग्लैंड में कोरोना वायरस का नया प्रकार सामने आने के बाद यूरोपीय संघ के कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है ताकि इसका प्रकोप उनके देशों में नहीं पहुंचे। इस बीच, जर्मनी भी ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों को सीमित करने पर विचार कर रहा है जबकि नीदरलैंड ने कम से कम इस साल के अंत तक ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है।

वहीं, बेल्जियम ने रविवार मध्यरात्रि से लेकर अगले 24 घंटों के लिए ब्रिटेन की उड़ानों पर रोक लगाने की घोषणा की है। साथ ही ब्रिटेन की रेल सेवाओं की आवाजाही पर भी रोक लगा दी है।

ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाएंगे ऑस्ट्रिया और इटली

उधर, ऑस्ट्रिया और इटली ने कहा है कि वह ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाएंगे। हालांकि प्रतिबंध के समय से संबंधित कोई भी जानकारी साझा करने से इंकार किया। इटली के विदेश मंत्री लुइगी डी मायो ने ट्विटर पर कहा कि सरकार कोरोना वायरस के नए प्रकार से इटली के निवासियों को बचाने के लिए आवश्यक कदम उठा रही है।

जर्मनी के अधिकारी ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों के संबंध में गंभीर विकल्प को लेकर विचार कर रहे हैं लेकिन अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया है।

वहीं, चेक गणराज्य ने ब्रिटेन से आने वाले लोगों के लिए आइसोलेशन के नियम को लागू कर दिया है। बेल्जियम के प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर डी क्रू ने रविवार को कहा कि वह बतौर सावधानी मध्यरात्रि से अगले 24 घंटों के लिए ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा रहे हैं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply