TID-Logo

शिव भक्तों के लिए ज्योतिर्लिंग यात्रा का सुनहरा अवसर दे रहा आई आर सी टी सी

5
(2)

बीकानेर। कोरोना काल के चलते यदि आपने अभी तक ज्योतिर्लिंगों के दर्शन नहीं किए हैं तो घबराईये मत, तैयार हो जाईये। आई आर सी टी सी ने भारतीय रेलवे के साथ मिल कर आपको 4 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराने के लिए विशेष पैकेज तैयार किया है। इसमें उज्जैन के महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, गुजरात के द्वारका स्थित नागेश्वर एवं सोमनाथ मंदिर शामिल है। इसकी व्यवस्था भारतीय रेलवे के उपक्रम, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (IRCTC) कर रहा है। इस यात्रा की स शुरुआत 27 जनवरी 2021 को जालंधर से शुरू होगी।
यह यात्रा 27 जनवरी को जालंधर से शुरू होकर लुधियाना, चंडीगढ़, अंबाला कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत के रास्ते दिल्ली, रेवाडी, अलवर, जयपुर होते हुए 7 रात 8 दिन की अवधि में पर्यटकों को महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, नागेश्वर एवं सोमनाथ ज्योतिर्लिंग के साथ द्वारकधीश मंदिर और साबरमती आश्रम के दर्शन कराएगी। ट्रेन में ऐसी तथा नॉन ऐसी दोनों प्रकार के कोच रहेंगे। यात्रा का किराया वातानुकूलित शयनयान श्रेणी में प्रति व्यक्ति किराया 12600 रुपये एवं साधारण शयनयान श्रेणी में प्रति व्यक्ति किराया 7560 रुपये निर्धारित किया गया है, जिसमे यात्रियों को शुद्ध शाकाहारी भोजन, होटल (वातानुकूलित शयनयान श्रेणी हेतु) धर्मशाला (साधारण शयनयान श्रेणी हेतु ) में रहने की व्यवस्था, घूमने के लिए पर्यटक बसों की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी के द्वारा की जाएगी। इसके अलावा आईआरसीटीसी एक अनुभवी टूर मेनेजर भी यात्रियों की सुविधाओं का ध्यान रखने के लिए साथ में भेजेगी।

आईआरसीटीसी के संयुक्त महाप्रबंधक (पर्यटन) योगेंद्र सिंह गुर्जर के अनुसार के इस टूर की बुकिंग शुरू की जा चुकी है। जयपुर, अलवर तथा रेवाड़ी से बैठने वाले यात्री व्हाट्सएप्प नंबर 9001094705 से यात्रा संबंधी पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं! इस ट्रेन की बुकिंग आईआरसीटीसी वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन की जा सकती है। इसके अलावा आईआरसीटीसी के जयपुर स्थित कार्यालय से भी बुकिंग करायी जा सकती है।
इच्छुक पर्यटक इस विशेष टूर की बुकिंग अथवा जानकारी आईआरसीटीसी क्षेत्रीय कार्यालय, 708, सातवीं मंजिल क्रिस्टल मॉल बनी पार्क जयपुर से प्राप्त कर सकते है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply