AdministrationBikaner

अब बीकानेर में स्थापित होगा मास्क बैंक

0
(0)

हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान का चौथा चरण 16 सेजिला कलक्टर ने की तैयारियों की समीक्षा
बीकानेर, 15 दिसम्बर। कोरोना एडवाइजरी के प्रति आमजन को जागरुक करने के लिए जिला कलक्टर के नेतृत्व में जिले में चल रहे ‘हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान का चौथा चरण बुधवार से प्रारम्भ होगा तथा 31 दिसम्बर तक चलेगा। इस दौरान विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से आमजन को जागरुक किया जाएगा। जिला कलक्टर नमित मेहता ने मंगलवार को इसकी तैयारियों की समीक्षा की।जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना के विरूद्ध जनांदोलन के तहत चले ‘हारेगा कोरोना, जीतेगा अभियान’ के पहले तीन चरणों के सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं। वर्तमान में जिले में संक्रमण की गति बेहद कम हुई है। उन्होंने कहा कि हमें इस जागरुकता को बनाए रखना है। इसके लिए अभियान के चौथे चरण में विभिन्न कार्यक्रम होंगे। इस चरण में भी ब्लाॅक स्तर तक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अभियान से जुड़े समस्त अधिकारी एक बार फिर पूरी ऊर्जा के साथ जुटें और कोरोना से बचाव का संदेश प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने का प्रयास करें।जिला कलक्टर ने बताया कि अभियान के चौथे चरण की शुरूआत 16 दिसम्बर को साइक्लोथोन के साथ होगी। इसकी शुरूआत कलक्ट्रेट से की जाएगी। यह विभिन्न मार्गों से गुजरते हुए आमजन को जागरुकता का संदेश देगी।  इस श्रृंखला में 18 दिसम्बर को स्वच्छता कर्मियों की मोटर साइकिल रैली, 21 दिसम्बर को धर्म गुरुओं द्वारा समझाइश एवं मास्क वितरण किया जाएगा। यह कार्यक्रम राजीव गांधी मार्ग पर होगा।
मास्क बैंक होगा स्थापित
जिला कलक्टर ने बताया कि जिले द्वारा नवाचार करते हुए ‘मास्क बैंक’ की स्थापना का निर्णय लिया गया है। मास्क बैंक के माध्यम से आमजन मास्क ले जा सकेंगे तथा यहां संस्थाएं अपनी ओर से मास्क जमा भी करवा सकेंगी। इसकी कार्यप्रणाली को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मास्क बैंक का शुभारम्भ 23 दिसम्बर को होगा। इसी श्रृंखला 24 दिसम्बर को शहर के विभिन्न स्थानों पर महिला संगठनों द्वारा समझाइश एवं मास्क वितरण किया जाएगा।
शहरी क्षेत्र में निकलेगी बेटन रिले
अभियान के चौथे चरण के तहत 29 दिसम्बर को बेटन रिले निकाली जाएगी। यह आयोजन शहरी परकोटे में होगा। वहीं इस साल और अभियान के चौथे चरण के अंतिम दिन 31 दिसम्बर को पुलिस कर्मी आमजन को पुष्प भेंट कर कोरोना एडवाइजरी की पालना का संदेश देंगे तथा मास्क वितरित करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कार्यक्रम ब्लाॅक स्तर पर भी होगा। संबंधित उपखण्ड अधिकारी इसके प्रभारी तथा विकास अधिकारी सहायक प्रभारी होंगे।इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए. एच. गौरी, अभियान समन्वयक तथा साक्षरता एवं सतत शिक्षा के सहायक परियोजना अधिकारी राजेन्द्र जोशी और सह समन्वयक एवं सहायक निदेशक (जनसंपर्क) हरि शंकर आचार्य मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply