TID-Logo

कोरोना नियंत्रण में व्यापारी वर्ग का रहे एक्टिव पार्टिसिपेशन- मेहता

1
(1)

व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा

– कलक्टर ने कहा जंग अभी नहीं हुई है खत्म
बीकानेर, 15 दिसंबर। जिला कलेक्टर नमित मेहता ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकथाम की निरंतरता के लिए व्यापारी वर्ग का एक्टिव पार्टिसिपेशन आवश्यक है। मेहता ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में व्यापारी एसोसिएशन के साथ बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि व्यापारिक संगठनों द्वारा आमजन को कोरोनावायरस एडवाइजरी की अनुपालना और समझाइश के साथ-साथ मास्क वितरण, सैनिटाइजेशन जैसी गतिविधियों में जिला प्रशासन के साथ सक्रिय सहयोग रहा है। सभी के समन्वित प्रयासों से बीकानेर में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है। आने वाले समय में इस स्थिति को बनाए रखा जा सके इसके लिए विभिन्न व्यापारिक संगठनों को भी प्रयासरत रहना होगा। मेहता ने कहा कि इसके लिए व्यापारियों को सभी प्रकार का सहयोग पुलिस और प्रशासन के द्वारा मुहैया करवाया जाएगा।
जिला कलेक्टर ने कहा कि अभी कोरोना की जंग समाप्त नहीं हुई है। अब तक किए गए प्रयासों को फलीभूत करने के लिए यह जरूरी है कि आम लोग कोरोना एडवाइजरी का अनुपालना करें। इस कार्य में विशेष तौर पर भीड़भाड़ वाले बाजारों, दुकानों, मॉल आदि में आने वाले ग्राहकों को सभी व्यापारी अपने स्तर पर समझाइश करें और सोशल डिस्टेंसिंग अनुपालना करने के लिए प्रेरित करें ।

पार्किंग के लिए चिन्हित करें भूमि
बैठक के दौरान व्यापारी एसोसिएशन की ओर से बाजार के मुख्य मार्गों के पास स्थाई या अस्थाई पार्किंग निर्माण की मांग की गई। जिला कलेक्टर ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर), नगर निगम, यूआईटी को निजी रूप से खाली पड़े भूखंड की तलाश करने को कहा जिसका प्रयोग पार्किंग बनाने के लिए किया जा सके। व्यापार संगठनों की ओर से मुख्य मार्ग से फुटकर दुकानें शिफ्ट करवाने और रास्ता खुलवाने की मांग भी की गई इस पर जिला कलेक्टर ने कहा कि किसी की रोजी रोटी को प्रभावित किए बिना यह सुनिश्चित किया जाएगा कि अव्यवस्था ना हो और ना ही कोविड-19 फैले। पुलिस और प्रशासन की टीम व्यापारी वर्ग के साथ मुख्य बाजार का विजिट करेगी और जो समस्याएं आ रही हैं उनका शीघ्र अति शीघ्र समाधान किया जाएगा।

महात्मा गांधी व स्टेशन रोड पर लगाए जाएंगे सीसीटीवी
व्यापारी प्रतिनिधियों द्वारा महात्मा गांधी मार्ग और राजीव मार्ग, स्टेशन रोड पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग पर जिला कलेक्टर ने कहा कि सुरक्षा अहम मुद्दा है। इसे देखते हुए इन मार्गों पर शीघ्र ही सीसीटीवी कैमरे चालू करवाए जाएंगे।
पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह कृष्णिया ने गत 5 माह से व्यापारिक संगठनों के द्वारा कोविड संकट के दौरान दिए गए सहयोग के लिए आभार जताते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण रोकथाम में समझाइश और जनचेतना सबसे महत्वपूर्ण पक्ष रहा है। आगे भी इसी प्रकार के सहयोग की उम्मीद है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए मुख्य बाजारों में अतिरिक्त ट्रैफिक कांस्टेबल की नियुक्ति और उचित मॉनिटरिंग की जाएगी।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) सुनीता चैधरी सहित महात्मा गांधी रोड व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम खंडेलवाल, श्याम कुमार तंवर और शांतिलाल कोचर, जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डी पी पच्चीसिया सहित विभिन्न व्यापारिक एसोसिएशन के प्रतिनिधि उपस्थित रहे

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 1 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply