IMG 20201204 WA0006

जूनागढ़ रोड पर फल सब्जी के गाड़े बिगाड़ रहे हैं पर्यटन स्थलों का सौंदर्य

0
(0)

बीकानेर। भारतीय जन स्वाभिमान मंच, करनी नगर ने पब्लिक पार्क तीन फाटक के सामने जूनागढ़ रोड पर अनाधिकृत रूप से लगने वाले सब्जी के गाड़ो को हटाने की मांग की है। संगठन ने जिला कलक्टर के माध्यम से बीकानेर के हृदय स्थल जूनागढ़ एवं कचहरी परिसर पब्लिक पार्क के तीन फाटक के सामने, बीकानेर के संस्थापक राव बीकाजी की मूर्ति के पास लगने वाले अनाधिकृत सब्जी व फल फ्रूट के गाड़े लगाए जा रहे हैं। इन गाड़ों की वजह से बीकानेर के सौंदर्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।
संगठन के अध्यक्ष शीशपाल गिरी गोस्वामी ने कहा कि पहले फास्ट फूड एवं आइसक्रीम के गाड़े लगाए जाते थे लेकिन सामान्य नागरिकों ने जिला कलक्टर से निवेदन किया तो उनको वहां से हटाकर कचहरी परिसर की अंदर की गली में शिफ्ट किया जा चुका है।
लेकिन अब बार-बार सब्जी आदि के गाड़े लगाकर सौंदर्य को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है।
इस अवसर पर संगठन के महामंत्री विष्णु सिंह राजपुरोहित ने बताया कि कई बार मौखिक एवं लिखित निवेदन किया गया है और कलक्टर ने कई बार उनको हटाने के आदेश भी दिए हैं ।
लेकिन इस समय वह गाड़े उसी प्रकार पुनः लगाए जा रहे हैं। दिन भर उनके पास गाड़ियों वाले रुकते हैं जमावड़ा लगा रहता है और फल फ्रूट सब्जी आदि के थैलियां व छिलके फेंक कर सड़क पर गंदगी फैलाई जाती रही है। इसे बीकानेर का आम नागरिक बहुत ज्यादा परेशान हे।
संगठन के सूरजमालसिंह नीमराना ने कहा कि ऐसे कब्जों का इतिहास को देखें तो इसी प्रकार सब्जी के गाड़ी लगा कर, यह लोग धीरे-धीरे मंडी स्थापित करने लग जाते हैं, उसके उदाहरण के रूप में जूनागढ़ के पास पुराना बस स्टैंड सब्जी की मंडी, फड़ बाजार सब्जी मंडी, रानी बाजार सब्जी मंडी आदि है जिनको हटवाना अब मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हो गया है।
अतः जल्द से जल्द इन लोगों को यहां से हटाकर बीकानेर के सौंदर्य को बनाए रखने में सहयोग प्रदान करें ,हम उम्मीद करते हैं कि जिला कलक्टर बीकानेर बहुत जल्दी इनको यहां से हटाकर बीकानेर को सौंदर्य को बनाए रख सकेंगे।
यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो बीकानेर के सामान्य नागरिकों के साथ मंच को मजबूरन प्रदर्शन करना पड़ेगा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply