BikanerEducationSociety

पाठशाला वाले बाबूजी को गुरूजी के बराबर नहीं मिलता दीवाली अवकाश, मंत्रालयिक कर्मचारी संघ ने सीएम से 11 से 16 नवम्बर तक मांगा अवकाश

0
(0)

बीकानेर। अखिल राजस्थान संयुक्त मंत्रालयिक कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष मनीष विधानी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर विद्यालय में कार्यरत मंत्रालयिक कर्मचारियों को मध्यावधि अवकाश / दीपावली अवकाश 11 से 16 नवंबर तक प्रदान करने की मांग की है। विधानी ने पत्र में लिखा कि प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों में कार्यरत मंत्रालयिक कर्मचारियों को न तो विद्यालय के शैक्षणिक स्टाफ के समान मध्यावधि अवकाशों आदि का लाभ दिया जाता है और ना ही कार्यालय में कार्यरत मंत्रालयिक कर्मचारियों के समान 5दिवस सप्ताह की छूट मिलती है, जो कि शिक्षा विभाग के विद्यालयों में कार्यरत मंत्रालयिक कर्मचारियों के लिए एक विडम्बना बनी हुई है।

यै कैसी दोहरी व्यवस्था है।
प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गहलोत ने अवगत करवाया कि प्र्रदेश में शिक्षा विभाग में नवनियुक्त कनिष्ठ सहायकों को उनके घरों से 700-800किमी दूरी पर पदस्थापित कर उन्हें मात्र 13140 रूपयों में घर से दूर रहकर राजकार्य करने हेतु विवश होना पड़ रहा है जो कि अत्यंत दुखद है। अब ये नवनियुक्त कनिष्ठ सहायक किस प्रकार दीपावली अवकाश मनाने जाएंगे। अतः सरकार को या तो हमारी मुख्य मांगों पर जल्दी ही आदेश करने चाहिए अन्यथा इन्हे इनके गृह जिलों में पदस्थापित कर इन अल्प वेतनभोगी कनिष्टों को राहत देने का काम सरकार को करना चाहिए। इसलिए संघ मांग करता है कि इन कार्मिकों को 11 से 16 नवंबर 2020 तक दीपावली अवकाश दिया जाए।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply