BikanerBusiness

इंडियन ऑयल ने देश में काॅमन रिफिल आज से शुरू

0
(0)

   
बीकानेर, 31 अक्टूबर। इंडियन ऑयल कंपनी ने देश में एक काॅमन इंडेन रिफिल बुकिंग नम्बर जारी किया है। ग्राहकों द्वारा बुकिंग को आसान बनाने की पहल के तहत यह काॅमन बुकिंग नम्बर 7718955555 सप्ताह में 24 घंटें कार्य करेगा। इंडेन एल.पी.जी. रिफिल की बुकिंग के लिए विभिन्न टेलीकाॅम सर्किल के लिए जारी अन्य फोन नम्बरों की वर्तमान प्रणाली को 31 अक्टूबर को आधी रात के बाद बंद कर दिया गया और एल.पी.जी. रिफिल के लिए काॅमन बुकिंग नम्बर 7718955555 लागू होगा।  
इंडियन ऑयल काॅरपोरेशन बीकानेर के सीनियर मैनेजर सेल्स राम निवास चैधरी ने बताया कि त्योहारों के मौके पर  एल.पी.जी. रिफिल बुकिंग के लिए यह काॅमन बुकिंग शुरू किया है। उन्होंने बताया कि कंपनी भारत में एस.एम.एस.और आई.वी.आर.एस. के माध्यम से एल.पी.जी. रिफिल बुकिंग के लिए जारी यह काॅमन नम्बर ग्राहकों की सुविधा को बढ़ावा देने और इंडेन एल.पी.जी. रिफिल बुकिंग को सरल करने की दिशा में महत्वपूण कदम है। ग्राहक को एक टेलीकाॅम सर्कल से दूसरे राज्यों में जाने पर भी इंडेन रिफिल बुकिंग नम्बर एक ही रहेगा।
चैधरी ने बताया कि यदि ग्राहक का नम्बर पहले से ही इंडेन रिकार्ड में दर्ज है, तो आई.वी.आर.एस. 16 अंकों की उपभोक्ता आई.डी. बताएगा। यह 16 अंकों की उपभोक्ता आई.डी.ग्राहक के इंडेन एल.पी.जी. चालान,केश मैमों, ग्राहक वाउचर पर अंकितानुसार पुष्टि होने पर रिफिल बुकिंग स्वीकार की जाएगी।
उन्होंने बताया कि ग्राहक का मोबाइल नम्बर इंडेन रिकाॅर्ड में उपलब्ध नहीं है, तो ग्राहकों को अपने मोबाइल नम्बर का एक बार पंजीकरण करना होगा जो 7 से शुरू होने वाले 16 उपभोक्ता आई.डी.को दर्ज करके किया जा सकता है। इसके बाद उसी आई.वी.आर.एस  काॅल में इसे सत्यापित करना होगा। पुष्टि होने पर ग्राहक का मोबाइल नम्बर पंजीकृत हो जाएगा और एल.पी.जी. रिफिल बुकिंग स्वीकार की जाएगी। ग्राहक की 16 अंकों की यह उपभोक्ता आई.डी.इंडेन एलपीजी चालान, केश मैमो व ग्राहक वाउचर पर अंकित है।
चैधरी ने बताया की कंपनी की वेब साइट सी.एक्स.इंडियन ऑयल डाॅट इन पर लाॅग इन किया जा सकता है या इंडियन आॅयल वन ऐप को डाउन लोड कर कंपनी की सेवाओं की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply