BikanerEducation

स्कूल फीस मुद्दा : आंदोलन जारी रहेगा, जब व्यापार और रोजगार ही नहीं है तो कहां दे फीस

4
(1)

…. कोर्ट ने स्वीकार की संयुक्त अभिभावक समिति के सदस्यों को पक्षकार बनाने अर्जी

— कोर्ट के निर्णय का सम्मान करते है, 30 फीसदी फीस छूट का फैसला से अभिभावकों को थोड़ी राहत मिलेगी

जयपुर। विगत 4 महीने से पूरे प्रदेश में ” नो स्कूल नो फीस ” का मामला गंभीरता के साथ चल रहा है, इस मामले के लेकर संयुक्त अभिभावक समिति पूरी ताकत के साथ निजी स्कूलों और सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले बैठी है। 31 अगस्त को राजस्थान बंद करवाने के बाद संयुक्त अभिभावक समिति के सदस्यों ने 2 सितंबर को स्कूलों द्वारा सरकार के फैसले पर लगाई गई स्थगन अर्जी में पक्षकार बनने की अर्जी को कोर्ट ने सोमवार को स्वीकार कर लिया है।

एडवोकेट अमित छंगाणी ने बताया की माननीय राजस्थान उच्च न्यायालय जयपुर पीठ के समक्ष प्रोग्रेसिव स्कूल एसोसिएशन एवं कान्वेंट स्कूल एसोसिएशन द्वारा दायर रिट याचिका में पक्षकार बनाने की अर्जी को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है अभी अभिभावकों का पक्ष पूरी तरह से सुना नही गया है। कोर्ट द्वारा कुछ राहत दी गई है परंतु यह र राहत संपूर्ण नहीं है अभिभावकों के पास पैसा होता तो पहले 100 फीसदी फीस जमा करवा देते, अब अभिभावक बिना काम-धंधे 70 फीसदी फीस कहा से जमा करवाएंगे।

आंदोलन जारी रहेगा

एडवोकेट अमित छंगाणी ने बताया कि राज्य सरकार ने 9 अप्रैल 2020 और 7 जुलाई 2020 को समस्त गैर सरकारी स्कूलों को जब तक स्कूल नही खुल जाते तब तक किसी तरह की फीस ना लेने हेतु आदेश जारी किया था जिसको खारिज करवाने को लेकर प्रोग्रेसिव स्कूल एसोसिएशन एवं कान्वेंट स्कूल एसोसिएशन ने राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका लगाई है साथ ही ऑनलाइन कक्षा पढ़ाई के आधार पर अप्रैल 2020 से स्कूल लॉक खोलने की दिनांक से अब तक फीस राशि की मांग को शामिल किया गया है। जिसका संयुक्त अभिभावक समिति और प्रदेश का प्रत्येक अभिभावक विरोध कर रहा है।

संयुक्त अभिभावक समिति प्रवक्ता ईशान शर्मा ने कोर्ट के निर्णय के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अभिभावकों के सम्मान में पिछले 4 माह से चले आ रहा आंदोलन आगे भी जारी रहेगा, अभिभावको को आज कोर्ट से कुछ राहत प्राप्त हुई है , निजी स्कूल संचालक और सरकार पहले ही अभिभावकों के हितों की रक्षा करने से पल्ला झाड़ चुकी है और अभिभावकों को संघर्ष करने पर मजबूर कर दिया। मंगलवार को समिति के पदाधिकारी बैठक कर आगे की रणनीति निर्धारित करेगे।

अभिषेक जैन बिट्टू
प्रवक्ता & मीडिया प्रभारी
संयुक्त अभिभावक समिति

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply