होम क्वाॅरेन्टाईन की पालना नहीं की तो होगी सख्त कार्रवाई

0
(0)

बीकानेर, 28 जुलाई। उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी इंद्रा प्रभाकर ने मंगलवार को मुरलीधर व्यास कॉलोनी के विभिन्न सेक्टरों में होम क्वॉरेंटाइन में रह रहे लोगों से उनके घर जाकर बातचीत की और समझाईश करते हुए कहा कि एडवाइजरी की पालना करना परिवार, मौहल्ले और शहर सबके हित में हैं। अगर एडवाइजरी की पालना नहीं की तो संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी तथा होम क्वाॅरेन्टाईन से स्टेट क्वाॅरेन्टाईन में शिफ्ट किया जाएगा।
उन्होंने होम क्वॉरेंटाइन में रह रहे लोगों से कहा कि अगर कोई व्यक्ति आपसे मिलने आता है तो उन्हें सविनय निवेदन करें कि 14 दिन बाद स्वास्थ्य परीक्षण करवाएंगे और रिपोर्ट नेगेटिव होने पर आप सबके साथ ही मिलना बैठना होगा। अभी दूरी बनाए रखें। इस दौरान उनके साथ पैरा-मेडिकल स्टाफ की टीम ने होम क्वॉरेंटाइन में रह रहे लोगों के घरों के बाहर नोटिस चिपकाया, जिसमें कोराना-19, होम क्वाॅरेन्टाईन संबंधी विवरण लिखा हुआ था।  
प्रभाकर ने मुरलीधर व्यास कॉलोनी के ऐसे मकान, जिनमें होम क्वॉरेंटाइन लोग रह रहे थे, उनके आसपास रहने वाले पड़ोसियों को भी इस दौरान बुलाया और कहा कि यहां जो लोग होम क्वाॅरेंटाइन में रह रहे हैं, वे बाहर नहीं निकलें और एडवाइजरी की पूर्ण पालना करें, इसका आप लोग भी ध्यान रखें। अगर ऐसे लोग बाहर निकलते हैं तो कंट्रोल रूम पर फोन कर इसकी इत्त
करें। ये आप सभी के लिए हितकर होगा। पड़ोसियों ने उनको ऐसा करने के लिए आश्वस्त किया। इस दौरान उन्होंने सभी निवासियों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने, हाथ बार-बार धोने और मास्क लगाने की अपील की।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply