0
(0)

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (सिटी) सुनीता चौधरी ने जारी किए आदेश
बीकानेर, 01 जुलाई। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (नगर) सुनीता चौधरी ने बुधवार को एक आदेश जारी कर शहर के 3 थाना क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू की ।
सुनीता चौधरी नेे कोरोनावायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए गंगाशहर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत चौपड़ा स्कूल के पास के क्षेत्र में मकान करणाराम नाई से बाड़ा प्रेम माली तक, मकान इन्द्राज सांड से बाड़ा मुरलीधर सुथार तक नईलाईन गंगाशहर के क्षेत्र में, चौपड़ा बाड़ी क्षेत्र में बद्री भैरू मंदिर रोड़, चौपड़ा बाड़ी में मकान ओमप्रकाश शर्मा से नोहरा श्रवण सोनी तक क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू की है।
अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (नगर) ने थाना सिटी कोतवाली के अन्तर्गत लेडी एल्गिन स्कूल के पीछे के क्षेत्र में शनिश्चर मंदिर से दक्षिण व लेडी एल्गिन स्कूल के पीछे से लेकर सुनारों की पंचायती भवन के पीछे तक,सुनारों की पंचायती भवन से तीन खम्भा जाने वाली सड़क तक,जोशी मार्केट के बगल तक के क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू की है।
इसी तरह थाना जेएनवीसी के अन्तर्गत पवनपुरी के सेक्टर नं. 03 के क्षेत्र राममंदिर पार्क प्रथम से राममंदिर पार्क द्वितीय तक, मकान राजेन्द्र पालीवाल से मकान लखूमल तक के क्षेत्र में, उदासर में हार्मोनी रेजिडेंसी काॅलोनी के क्षेत्र में प्लाॅट नम्बर ए 29 से ए 31 तक, प्लाॅट नं. ए 21 से ए 19 तक के क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू की है।
उन्होंने बताया कि उक्त क्षेत्रों मंे निवासरत नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा एवं लोक प्रशान्ति बनाये रखने की दृष्टि से दण्ड प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा 144 के अंतर्गत तत्काल प्रभाव से निषेधाज्ञा लागू की है।
  उन्होंने बताया कि इन आदेशों की पालना नहीं करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188, 269, 270 एवं राजस्थान महामारी अध्यादेश, 2020 एवं आपदा प्रबन्धन अधिनियम, 2005 के प्रावधानों के तहत कार्यवाही की जाएगी।  निषेधाज्ञा अगले आदेश तक प्रभाव में रहेगी।
——डाॅक्टर्स डे पर पीबीएम में हुआ कार्यक्रम 
बीकानेर, 01 जुलाई। डाॅक्टर्स डे के अवसर पर बुधवार को मेडिकल काॅलेज के औषध विभाग कि ओर से मेडिसिन सेमिनार रूम में कार्यक्रम आयोजित हुआ।
इस अवसर पर डाॅ. लियाकत अली गौरी विभागाध्यक्ष एवं अतिरिक्त प्रधानाचार्य ने में कहा कि सभी चिकित्सकों को धैर्य व समर्पित भाव से मरीजों की सेवा करनी चाहिए। उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव व उपचार पर भी जानकारी दी।
डाॅ. सौम्या ने डाॅक्टर्स डे के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि भारत में डाॅक्टर्स डे का आयोजन डाॅ. बिधान चंन्द्र राय के जन्म दिवस (एक जुलाई) के अवसर पर मनाया जाता है। भारत में इसकी शुरूआत 1991 से हुई।  विदित है कि डाॅ. बी.सी. राय का जन्म व पुण्यतिथि दोनांे एक जुलाई (जन्म 1 जुलाई 1882 व स्वर्गवास 1 जुलाई 1962) को ही है।
  इस अवसर पर एक वीडियो फिल्म का प्रदर्शन भी किया गया, जिसमें भारत के सुप्रसिद्ध चिकित्सकों के योगदान को याद किया गया व चिकित्सकों को मेडिकल एथिक्स के बारे में बताया गया। कार्यक्रम में सभी चिकित्सक शामिल हुए।
  अन्त में विभागाध्यक्ष ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।  

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply

WhatsApp chat
WhatsApp chat