AdministrationBikaner

सीएमएचओ तथा अधीक्षक नियमित रूप से करें कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण-गौतम

0
(0)

अन्य मरीजों को भी मिले समुचित इलाज, ना हो कोई कोताही

बीकानेर, 29 जून। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक को कोविड केयर सेंटर के नियमित निरीक्षण करने और सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त रखने के निर्देश दिए हैं। जिला कलक्टर ने सोमवार को अपने कक्ष में आयोजित बैठक में कहा कि कोविड पाॅजिटीव के गंभीर मरीजों के इलाज पर विशेष ध्यान दिया जाए। गंभीर मरीजों के लिए जो भी आवश्यक हो सभी इंतजाम कर उनके जीवन को बचाया जाए।
जिला कलक्टर ने अस्पताल अधीक्षक डाॅ मोहम्मद सलीम से कहा कि सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज से सम्बद्ध पीबीएम अस्पताल में पहुंच रहे अन्य बीमारियों के मरीजों में संक्रमण नहीं हो इसके लिए अस्पताल, वार्ड और अस्पताल परिसर की साफ-सफाई के साथ सेनेटाइजेशन पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि जो भी सामान्य मरीज अस्पताल पहुंचते हैं उनके इलाज में किसी तरह की कोताही ना हो, यह सुनिश्चित किया जाए। कोरोना पाॅजिटीव मरीजों की रिपोर्ट के बाद नाम-पते आदि में स्पष्टता हो, रिपोर्ट समय पर आ जाएं। लोगों को अधिक इंतजार ना करना पड़े। गौतम ने कहा कि अस्पताल आ रहे अन्य मरीजों में भी कोविड के प्रति जागरूकता आए इसके लिए प्रचार-प्रसार गतिविधियों में तेजी लाएं। यदि किसी में कोविड के लक्षण हो तो तुरंत कोविड जांच के लिए सैंपल लें।
गौतम ने कहा कि सीएमएचओ डाॅ बी एल मीना तथा अस्पताल अधीक्षक समन्वय करते हुए कार्य करें और कोई समस्या आए तो प्रशासन को तुरंत अवगत करवाएं। गौतम ने बताया कि क्वेरंटाइन के लिए किसान भवन में 200 बैड की व्यवस्था की गई है। कोरोना की चुनौती से निपटने में संसाधनों की कोई कमी नहीं है।
वरिष्ठ चिकित्सक जाएं कोविड अस्पताल
जिला कलक्टर ने पीबीएम अस्पताल अधीक्षक को निर्देश दिए कि अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक कोविड केयर सेंटर नियमित रूप से जाएं और सभी व्यवस्थाएं देखें। गौतम ने कहा कि भोजन आदि की व्यवस्थाओं की भी जांच हो। कोरोना के अतिरिक्त अन्य चिकित्सा सुविधाओं के लिए भी वरिष्ठ चिकित्सक अपने -अपने वार्ड में दौरे पर रहें और औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाएं सुधरवाएं।  बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन ए एच गौरी, पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डाॅ मोहम्मद सलीम, सीएमएचओ डाॅ बी एल मीना उपस्थित थे। 

लाइसेंस तीन दिन के लिए निलम्बित
बीकानेर, 29 जून।  अनुज्ञापन प्राधिकारी एवं सहायक औषधि नियंत्रक सुभाष चन्द्र मुटनेजा ने पीबीएम हाॅस्पीटल के सामने स्थित फर्म मै. मान मेडिकोज, जी-1 के अनुज्ञापत्रों को तीन दिवस के लिए निलंबित किया है। इस संबंध में नियमावली के नियम 66(1) के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए फर्म को जारी अनुज्ञापत्रों को 1 जुलाई से 3 जुलाई तक निलंबित करने हेतु आदेश जारी किया गया है। यह निलम्बन आदेश सहायक औषधि नियंत्रक द्वारा जांच करते समय फर्म के पास वैध औषधि अनुज्ञापत्र प्रस्तुत नहीं करने पर किया गया।
—–

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply