BikanerEducation

एसकेआरएयू: ऑनलाइन परीक्षा कार्यक्रम जारी, कृषि महाविद्यालय की परीक्षाएं शुक्रवार से

0
(0)

बीकानेर। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के बीएससी (ऑनर्स) कृषि अंतिम वर्ष द्वितीय सेमेस्टर सत्र 2019-20 के विद्यार्थियों की रेडी एवं रावे की परीक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से आयोजित होंगी। विश्वविद्यालय द्वारा इसकी तारीखें घोषित कर दी गई हैं। विद्यार्थी घर बैठे ही यह परीक्षाएं दे सकेंगे।
परीक्षा नियंत्रक प्रो. योगेश शर्मा ने बताया कि कुलपति प्रो. आर. पी. सिंह के निर्देशानुसार विश्वविद्यालय के एक संघटक तथा समस्त सम्बद्ध महाविद्यालयों को यह परीक्षाएं 4 से 15 जून के बीच आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं। परीक्षा से संबंधित जानकारी के लिए विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय की वेबसाइट के माध्यम से लगातार सूचित किया जाता रहेगा।
कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता प्रो. आई. पी. सिंह ने बताया कि महाविद्यालय द्वारा शुक्रवार से सिसको-वेबेक्स प्लेटफाॅर्म के माध्यम से यह परीक्षा प्रारम्भ होगी। पहले दिन पंद्रह विद्यार्थियों की ऑनलाइन परीक्षा होगी। सभी विद्यार्थियों को एक मीटिंग कोड दिया जाएगा, जिसके माध्यम से ऑनलाइन परीक्षा आयोजित होगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।

परीक्षा परिणाम घोषित

स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित बीएससी तृतीय वर्ष (ऑनर्स) कृषि प्रथम सेमेस्टर सत्र 2019-20 के एक संघटक एवं बारह सम्बद्ध महाविद्यालयों का परीक्षा परिणाम गुरुवार को घोषित कर दिया गया। परीक्षा नियंत्रक प्रो. शर्मा ने बताया कि परीक्षा में कुल 907 विद्यार्थी प्रविष्ठ हुए। परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

एसकेआरएयूः एनएसएस के माध्यम से चलाएंगे कोविड-19 जागरुकता अभियान
बीकानेर। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के एनएसएस काॅर्डिनेटर तथा छात्र कल्याण निदेशक प्रो. वीर सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को बैठक आयोजित हुई।

बैठक के दौरान कृषि एवं गृह विज्ञान महाविद्यालय की एनएसएस इकाईयों के वार्षिक कलैण्डर निर्धारण के बारे में चर्चा की गई। प्रो. सिंह ने कहा कि कुलपति प्रो. आर. पी. सिंह के निर्देशानुसार वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर एनएसएस की नियमित गतिविधियों के साथ कोविड-19 के प्रति जागरुकता का अभियान भी चलाया जाएगा। इसके लिए विशेष शिविर आयोजित होंगे तथा आमजन को मास्क एवं सेनेटाइजर के उपयोग सहित अन्य सावधानियों के प्रति जागरुक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गर्मी के मौसम में मरुस्थलीय क्षेत्रों में पशुओं की देखभाल की जागरुकता से संबंधित कार्यक्रम भी होंगे। एनएसएस इकाईयों के व्हाट्सएप ग्रुप बनाए जाएंगे तथा इनके माध्यम से इन्हें अपडेट किया जाएगा। बैठक में कृषि महाविद्यालय के एनएसएस इकाई प्रभारी डाॅ. राजीव नारोलिया तथा गृह विज्ञान महाविद्यालय की कीर्ति खत्री मौजूद रही।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply