BikanerCrimeExclusive

भोर में घर में घुसे चोर, जेवरात और नगदी की चोरी, अब गिरफ्तार

0
(0)

*नोखा पुलिस की प्रभावी कार्रवाई*

बीकानेर । नोखा में अपने ही गांव में रात के समय घर में घुसकर चोरी करने वाले आरोपी बाबु खां को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बाबु खां से अन्य संलिप्त चोरों के बारे में पूछताछ जारी है। पुलिस ने उससे अन्य चोरी और नकबजनी की घटनाओं के संबंध में भी पूछताछ की है। आरोपी से बरामदगी के संबंध में भी पूछताछ जारी है। इस प्रकरण में पहले भी आरोपी महीराम को गिरफ्तार कर बरामदगी की जा चुकी है और उसे जेल भेजा जा चुका है। घटना में संलिप्त अन्य आरोपियों को नामजद कर उनकी तलाश जारी है।

*घटना का विवरण:*

5 जुलाई 2024 को परिवादी मदनगोपाल पुत्र हुक्माराम जाति जाट, उम्र 49 साल, निवासी सोमलसर, थाना नोखा, जिला बीकानेर ने पुलिस थाने में उपस्थित होकर लिखित रिपोर्ट पेश की। उन्होंने बताया कि 4 जुलाई 2024 को रात लगभग 4 बजे के बीच उनके घर में चोरी हुई थी। जिसमें सोने के जेवरात ठुसी एक नग, मंगलसूत्र एक, बाजू बन्ध जोड़ी, रखड़ी, शाकली सेट, बिन्टी, 16 नग फुलड़ा और 9800/- रुपये नगदी चोरी कर ले गए थे। इस प्रकार उनके घर से सोने और चांदी के जेवरात चोरी हो गए थे, जिनकी उन्होंने काफी खोजबीन की, मगर वह नहीं मिले। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक बीकानेर ने टीम का गठन कर तलाश और गिरफ्तार करने के आदेश दिए।

*पुलिस कार्रवाई:*

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्यारेलाल शिवरान और हिमांशु शर्मा, वृताधिकारी नोखा के निकट सुपरविजन में थानाधिकारी नोखा हंसराज लूणा और उनकी टीम ने चोरी की घटना को ट्रेस आउट कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तलाश प्रारंभ की। पुलिस टीम ने तकनीकी सहायता से जानकारी जुटाई और मुखबिर की सूचनाओं के आधार पर आरोपी बाबु खां को दस्तयाब कर पूछताछ की। बाबु खां ने प्रकरण की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। इसी प्रकरण में 14 जुलाई 2024 को महीराम को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया जा चुका है।

*गिरफ्तार आरोपी:*

– बाबु खां पुत्र जमाल खां, उम्र 24 साल, जाति ढाढी, निवासी सोमलसर, थाना नोखा, जिला बीकानेर

**पूर्व में गिरफ्तारशुदा आरोपी:**

– महीराम पुत्र भंवरलाल, जाति जाट, उम्र 25 साल, निवासी सोमलसर, थाना नोखा, जिला बीकानेर

**पुलिस टीम:**

– हंसराज लूणा, रामेश्वरलाल, विकास कुमार, गणेश गुर्जर, पेमाराम, थाना नोखा, जिला बीकानेर

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply