BikanerExclusivePolitics

विधानसभा में विधायक व्यास ने पूर्व मंत्री को फिर घेरा

0
(0)

*कहा-राजीव यूथ क्लब ने कोरोना में वसूला चंदा, कांग्रेस ने दानदाताओं द्वारा दी गई वस्तुओं पर गहलोत का फोटो लगा लूटी झूठी वाहवाही*

*बजट घोषणाओं पर रखी अपनी बात, कहा प्रधानमंत्री ने दुनिया में बढ़ाया देश का मान*

*कांग्रेस के नेता विदेशों में जाकर करते प्रधानमंत्री की बेइज्जती का प्रयास*

*भजन लाल सरकार ने तीन महीनों में किया ऐतिहासिक कार्य, कांग्रेस ने कौनसा एक्सरे लगाया जो घोषणाओं को कह रहे थोथी*

जयपुर, 16 जुलाई। बीकानेर पश्चिम विधायक जेठानंद व्यास ने सोमवार को विधानसभा में बजट घोषणाओं पर अपनी बात रखते हुए एक बार फिर पूर्व मंत्री और राजीव यूथ क्लब को घेरा।

विधानसभा में बोलते हुए विधायक व्यास ने कहा कि कोरोना काल में जब प्रदेश की जनता जिंदगी और मौत से जूझ रही थी, तब कांग्रेस के विधायक और नेता होटलों में मौज मना रहे थे। उन्होंने कहा कि संकट के इस दौर में बीकानेर में राजीव यूथ क्लब ने लोगों से चंदा वसूला और उल्टे आरोप संघ पर लगाए। उन्होंने कहा कि आरएसएस का एक-एक कार्यकर्ता इस दौरान मैदान में रहा और जनता की सेवा की। जबकि कांग्रेस ने दानदाताओं द्वारा दी गई सामग्री पर अशोक गहलोत की फोटो लगाकर झूठी वाहवाही लूटी।

विधायक ने कहा कि पूर्व मंत्री ने बीकानेर शहर में सितम्बर और अक्टूबर में आचार संहिता से ठीक पहले चुनावी लाभ लेने के लिए आनन-फानन में जिन सड़कों के शिलान्यास के पत्थर लगाए, उनमें से कई काम आज तक शुरू ही नहीं हुए और इनमें से कई अधूरे पड़े हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस ने सड़कें भी भाजपा और कांग्रेस के मतदाताओं का क्षेत्र देखकर बनाई। जहां भाजपा के परम्परागत वोट थे, उन स्थानों पर सौ-सौ मीटर आगे और पीछे सड़कों का निर्माण छोड़ दिया गया।

विधायक व्यास ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया भर में भारत का मान बढ़ाया है। पहले जब हमारे प्रधानमंत्री विदेशों में जाते तो उन्हें हाथ जोड़कर पीछे खड़ा रहना पड़ता, आज दुनिया भर के देशों के राष्ट्राध्यक्ष मोदी से मिलना चाहते हैं।

इस बात पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बीच में रोकते हुए कहा कि मोदी से देश के प्रधानमंत्री हैं, ना कि किसी पार्टी के। इसके जवाब में विधायक व्यास ने चुटकी लेते हुए कहा कि यदि आप उन्हें देश के प्रधानमंत्री मानते हैं, तो आपकी पार्टी के नेता विदेशों में जाकर नरेन्द्र मोदी की बेइज्जती का प्रयास क्यों करते हैं?

विधायक व्यास ने कहा कि पूर्ववती सरकार के ऊर्जा के क्षेत्र के कुप्रबंध और रेवड़ियां बांटने की प्रवृत्ति के कारण हमारा प्रदेश ऊर्जा संकट की पराकाष्ठा तक पहुंच गया। आज प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस व्यवस्था को सुधारने का बीड़ा उठा लिया है। आने वाले समय में हमारा प्रदेश ऊर्जा के क्षेत्र में न सिर्फ आत्मनिर्भर बनेगा बल्कि दूसरों प्रदेशों को विद्युत आपूर्ति करेगा।

विधायक ने कहा कि 10 जुलाई को जब प्रदेश की उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री श्रीमती दिया कुमारी बजट प्रस्तुत कर रही थी तो भाजपा विधायकों के साथ कांग्रेस के कई विधायक भी तालियां और मेज बजाकर इसका स्वागत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में इस बार प्रस्तुत किया गया बजट ऐतिहासिक है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की पूर्व सरकार ने जनता को लूटने का प्रयास किया। यहां तक की गत वर्ष सितम्बर के बाद बड़ी संख्या में लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन तक नहीं मिली। कांग्रेस ने इन जरूरतमंद लोगों की राशि चुनाव प्रबंधन में खर्च कर दी।

विधायक ने कहा कि कांग्रेस ने भाजपा सरकार द्वारा पेश बजट को थोथी घोषणाएं बताया है। कांग्रेस के पास ऐसी कौनसी मशीन है, जिससे उन्होंने घोषणाओं का एक्सरे किया है। उन्होंने कहा कि पांच साल बाद प्रदेश में विकास के नए कीर्तिमान स्थापित होंगे।

उन्होंने बजट में बीकानेर के पूगल और छत्तरगढ़ में सोलर पार्क स्थापित करने, आदर्श सौर ग्राम विकसित करने, प्रदेश के राजकीय कार्यालयों को चरणबद्ध तरीके से सौर ऊर्जा से जोड़ने, बीकानेर शहर में ई-बसें चलाने और नागणेचीजी मंदिर के सामने आरओबी स्वीकृत करने के लिए मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री का आभार जताया।

विधायक ने कहा कि इस बजट में प्रदेश के नगरीय क्षेत्रों की विद्युत लाइनों को चरणबद्ध तरीके से भूमिगत करने की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि बीकानेर शहर की विभिन्न गलियों और मोहल्लों में बिजली के तारों के जाल हैं। इससे पुराने शहरी क्षेत्र में दुर्घटना की संभावना रहती है। उन्होंने सभापति के माध्यम से राज्य सरकार से आग्रह करते हुए इन गलियों-मोहल्लों को चिन्हीकरण करते हुए इन लाइनों को प्राथमिकता के आधार पर भूमिगत करने की बात कही।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply