BikanerExclusiveSports

स्व. कुशाल चंद व्यास स्मृति जिला स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता संपन्न

0
(0)

विजेताओं को दिए नकद पुरस्कार, नन्हे शातिरों को मिले चेस बोर्ड

बीकानेर। स्व. कुशाल चंद व्यास स्मृति प्रथम जिला स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता सोमवार को संपन्न हुई। बेसिक पीजी महाविद्यालय में आयोजित समापन समारोह में अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) डॉ. दूलीचंद मीणा, अपर जिला न्यायाधीश जयपुर डॉ. मनोज जोशी, एडवोकेट एसएल हर्ष तथा प्रेम रतन व्यास बतौर अतिथि मौजूद रहे। अतिथियों ने इस आयोजन को शहरी क्षेत्र के शातिरों के लिए उपयोगी बताया और कहा कि आने वाले समय में ये शातिर बीकानेर का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय कुशाल चंद व्यास की स्मृति में ऐसे आयोजन समय-समय पर किए जाएं।

IMG 20240624 WA0025
समारोह के अतिथि प्रेम रतन व्यास को स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए

आयोजन प्रभारी राम जी व्यास ने प्रतियोगिता का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होंने आयोजकों का आभार जताया। आयोजन से जुड़े शिवकुमार व्यास ने बताया कि प्रतियोगिता सीनियर जूनियर और महिला वर्ग में आयोजित हुई। सीनियर वर्ग में शेर सिंह चौहान 7 अंकों के साथ प्रथम, कपिल पवार और बजरंग लाल प्रजापत 5.5 अंकों के साथ क्रमशः द्वितीय और तृतीय तथा नगेंद्र राठौड़ और मनोज जोशी पांच अंकों के साथ चौथे और पांचवें स्थान पर रहे। बालिका वर्ग में अनन्या सांखला ने 6.5 अंक हासिल कर पहला स्थान प्राप्त किया। अन्वेषा व्यास छह अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही।

वहीं युक्ति हर्ष, तोषिका जोशी और याशिका चौधरी ने 5.5 अंक हासिल करते हुए प्रोग्रेसिव गणना के आधार पर क्रमशः तीसरा चौथा और पांचवा स्थान प्राप्त किया। वहीं जूनियर वर्ग में हर्षवर्धन पड़िहार और विभोर चोपड़ा ने 6.5 अंक हासिल किए। प्रोग्रेसिव गणना के आधार पर पड़िहार ने पहला तथा चोपड़ा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं होमिल मदान, रविकांत मारू तथा पुंज प्रथम शर्मा ने 6 अंक प्राप्त किए तथा प्रोग्रेसिव गणना के आधार पर क्रमशः तीसरा चौथा और पांचवा स्थान प्राप्त किया।

एड. अजय व्यास ने बताया कि प्रतियोगिता के तीनों वर्गों में पहले पांच स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को क्रमशः पांच, साढ़े तीन, ढाई हजार, ग्यारह सौ और पांच सौ रुपए प्रोत्साहन स्वरूप नगद दिए गए। प्रत्येक वर्ग में छठे से दसवां स्थान प्राप्त करने वाले पंद्रह तथा 10 वर्ष से कम आयु के सभी शातिरों को चेस बोर्ड प्रदान किए गए। वरिष्ठ महिला और पुरुष शातिरों का भी सम्मान इस दौरान किया गया। कार्यक्रम का संचालन बी.डी. हर्ष ने किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply