AdministrationBikaner

मुरलीधर व्यास काॅलोनी में कलक्टर ने घरों की घंटी बजाकर पूछा…

0
(0)

बीकानेर। जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि बाहर से आने वाले प्रवासी कोविड-19 के चलते जारी एडवाइजरी की पालना करते हुए होम क्वाॅरेन्टाईन में रहें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें। किसी से मिलें-जुलें नहीं और सार्वजनिक स्थानों पर नहीं जाए। अगर एडवाइजरी की पालना नहीं की तो संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी तथा होम क्वाॅरेन्टाईन से स्टेट क्वाॅरेन्टाईन में शिफ्ट किया जाएगा।
कुमार ने शुक्रवार को मुरलीधर व्यास कॉलोनी के विभिन्न सेक्टरों में बाहर से आकर होम क्वॉरेंटाइन में रह रहे लोगों से उनके घर जाकर बातचीत की और समझाईश की। बातचीत करते समय सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना जिला कलक्टर और बाहर से आए प्रवासियों ने भी की । अगर एडवाइजरी के नियमों को फॉलो नहीं किया गया और आस-पड़ोस के रहने वाले लोगों ने बताया कि आप लोग घर में न रहकर बाहर घूमते हैं अथवा बड़ी संख्या में लोग आपसे मिलने आते हैं तो यह किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि एडवाइजरी की पालना करना आपके परिवार, मौहल्ले और शहर सबके हित में हैं। अगर कोई व्यक्ति आपसे मिलने आता है तो उन्हें सविनय निवेदन करें कि 14 दिन बाद स्वास्थ्य परीक्षण करवाएंगे और रिपोर्ट नेगेटिव होने पर आप सबके साथ ही मिलना बैठना होगा। अभी दूरी बनाए रखें।
जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर बाहर से आए लोगों के घरों की बाहर नोटिस चिपकाया गया जिसमें कोराना-19, होम अण्डर क्वाॅरेन्टाईन लिखा हुआ था व जिस स्टेशन से आए हैं वह अंकित किया गया है।

पड़ोसियों से की बातचीत
जिला मजिस्ट्रेट कुमार ने मुरलीधर व्यास कॉलोनी के जिन मकानों में प्रवासी लोग रह रहे थे, उनके आसपास रहने वाले पड़ोसियों के दरवाजे पर घंटी बजा कर उन्हें बाहर बुलाया और पूछा कि यहां जो लोग रह रहे हैं, वह बाहर तो नहीं निकल रहे हैं और अगर निकलते हैं तो कंट्रोल रूम पर फोन कर इतला करें। ऐसा आपके स्वास्थ्य के लिए भी ठीक रहेगा । पड़ोसियों ने भी आश्वस्त किया कि साहब अगर निकले तो हम आपको बताएंगे, कोरोना की रोकथाम के लिए आप जो कर रहे हैं उसमें इतना सहयोग हम भी आपको सहर्ष देंगे। इस दौरान आयुक्त नगर निगम डॉ. खुशाल यादव, नया शहर थाना प्रभारी गुरु भूपेंद्र सिंह भी साथ थे।

मास्क पहनने की समझाइश की

कुमार मुरलीधर व्यास कॉलोनी में होम क्वाॅरेन्टाईन में रहने वाले लोगों से मिलने के बाद जब राष्ट्रीय राजमार्ग पर अपने वाहन से जा रहे थे, तो उन्होंने वाहन में से देखा कि एक पेट्रोल पंप पर लोग बिना मास्क के ही बैठे हैं। जिला कलक्टर ने अपनी गाड़ी रूकवा कर गाड़ी से उतरकर समझाईश की कि मास्क पहने बिना कार्य स्थल पर उपस्थित नहीं होना है तो उस व्यक्ति ने बताया कि मुंह पर गमछा लगा रखा था लेकिन पानी पीने के लिए गमछा हटाया है। उन्होंने सभी से मास्क लगाने की समझाईश की। कुमार ने रास्ते में कि एक-दो स्थानों पर देखा कि सब्जी का ठेला लगाने वाले भी पास पास ठेला लगाए हुए बिक्री कर रहे हैं। उन्होंने ठेले वालों को भी बुला कर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply