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हर घर तक पहुंचा एसबीआई का सामाजिक सरोकार

बीकानेर। भारत सरकार व स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से सामाजिक सुरक्षा योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने के उद्देश्य से रविवार को जयपुर रोड स्थित एसबीआई ट्रेनिंग सेंटर में सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि उप महाप्रबंधक विजय कुमार ने कहा कि ग्राहक सेवा केन्द्रों के माध्यम से आज हर घर तक एसबीआई के सामाजिक सरोकारों की पहुंच सुनिश्चित हो पाई है। सीएसपी के माध्यम से जहां एसबीआई ग्राहकों को अवकाश के दिन भी लेन-देन की सुविधा मिल पा रही है। वहीं प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री बीमा योजना व अटल पेंशन योजना के माध्यम से ग्राहकों कोे मामूली अंशदान में किसी अनहोनी की स्थिति में आर्थिक मदद उपलब्ध हो पा रही है।

उन्होंने कहा कि किसी परिवार के सदस्य की मौत के दुख को कम नहीं किया जा सकता है, लेकिन यदि समय रहते ऐसी सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के माध्यम से उन्हें जोड़ दिया जाए तो अनहोनी की स्थिति में थोडी ही सही मदद मिल सकती है, जिससे उस परिवार को संबल मिलता है। उप महाप्रबंधक ने कहा कि ग्राहक सेवा केन्द्र बैंक के अभिन्न अंग है, जो विकट परिस्थितियों मं भी सेवाएं देकर आमजन को राहत पहुंचाते है।

इस अवसर पर क्षेत्रीय महाप्रबंधक नीरज कुमार, सहायक महाप्रबंधक एफआई रामस्वरूप सुथार, मुख्य प्रबंधक एफआई अजय कुमार, मुख्य प्रबंधक एफआई जितेन्द्र कुमार जाटव, सहायक प्रबंधक अरूण रक्षित, समायक प्रबंधक एफआई राजेन्द्र चौधरी, नरेन्द्र बिश्नोई, एसबीआई बीसी नरजीतसिंह, केदार शर्मा, विनोद वैष्णव सहित एसबीआई स्टाफ व सीएसपी संचालक मौजूद रहे। सहायक महाप्रबंधक एफआई रामस्वरूप सुथार ने बताया कि कार्यक्रम में विगत तीन माह मं प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत खाते, पीएमजेजेवाई, पीएमएसबीवाई और अटल पेंशन योजना में उत्कृष्ट कार्य करने वाले सीएसपी को सम्मानित किया गया।

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