AdministrationBikanerExclusive

कोटगेट से सादुल स्कूल के बीच सड़क मार्ग से हटेंगे फल-सब्जियों के ठेले

0
(0)

*शहर की यातायात व्यवस्था की समीक्षा: संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक आयोजित*

बीकानेर, 1 मई। बीकानेर शहर में यातायात व्यवस्था की समीक्षा के लिए संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन की अध्यक्षता में सोमवार को बैठक आयोजित की गई।
बैठक में जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल, पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम, जिला परिवहन अधिकारी भारतीय नथानी तथा यातायात निरीक्षक रमेश सर्वटा मौजूद रहे।
पीबीएम रोड तथा सट्टा बाजार में ऑटो सहित किसी भी वाहन की पार्किंग नहीं हो, इसके मद्देनजर उन्होंने यातायात निरीक्षक को विशेष ध्यान देने के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने कहा कि कोटगेट के अंदर की ओर ऑटो रिक्शा की पार्किंग नहीं की जाए। नगर निगम द्वारा कोटगेट से सादुल स्कूल के बीच फल-सब्जियों के ठेले सड़क मार्ग से हटाए जाएं तथा इस मार्ग पर यातायात व्यवस्था सुचारू की जाए। उन्होंने समस्त ऑटोरिक्शा निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही पार्क किए जाने के निर्देश दिए और कहा कि यदि कोई ऑटो निर्धारित पार्किंग के अलावा अन्य स्थान पर पाया जाता है, तो उसके विरुद्ध विधि अनुसार कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। ऐसे ऑटो सीज करने की नियमानुसार कार्यवाही हो। उन्होंने कहा कि इसकी सूचना यातायात पुलिस द्वारा परिवहन विभाग को भी दी जाए, जिससे परिवहन विभाग भी नियमानुसार कार्यवाही कर सके। उन्होंने शहर में निर्धारित वन-वे में यातायात व्यवस्था की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अभय कमांड सेंटर से वन-वे यातायात व्यवस्था की पालना सुनिश्चित की जाए। वन-वे का उल्लंघन करने वालों के नंबर देखकर नियमानुसार चालान जारी किए जाएं। उन्होंने शहर के विद्युत पोल पर अवैध रूप से लगाए झंडे हटाने तथा पोल पर पेंट करवाने के निर्देश दिए और कहा कि शहर के किसी भी मुख्य मार्ग पर सड़क किनारे वाहन पार्किंग नहीं हों। उन्होंने कहा कि चौधरी भीमसेन सर्किल से रोडवेज बस स्टैंड के बीच बसों की का ठहराव होता है, जबकि इसके लिए स्थान निर्धारित है। इसके मद्देनजर बसों आदि वाहनों का रोड साइड से पार्किंग अथवा ठहराव हटाकर निर्धारित स्थान पर रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि मंगल पांडे सर्किल पर खड़े होने वाले ठेलों को वहां से हटाकर उपयुक्त स्थान पर लगाया जाए, जिससे यातायात व्यवस्था सुचारू रहे और किसी प्रकार की दुर्घटना घटित होने की संभावना नहीं हो। उन्होंने मंगल पांडे सर्किल से अंबेडकर सर्किल के बीच सड़क के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। संभागीय आयुक्त ने कहा कि गजनेर रोड पर डूडी पेट्रोल पंप से आगे की ओर मुख्य मार्ग पर ट्रक आदि वाहन खड़े नहीं रहें, जिससे यातायात व्यवस्था सुचारू हो सके। इस प्रकार खड़े वाहनों को सर्विस रोड पर पार्क करवाना सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने शहर के मुख्य मार्गो के किनारे लगे पुराने और अनुपयोगी बोर्ड अविलंब हटाने के निर्देश दिए। साथ ही श्रीडूंगरगढ़ में निर्धारित बस स्टैंड पर बसों का ठहराव सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया और कहा कि सर्किल पर बसों की पार्किंग और ठहराव को रोका जाए। उन्होंने सूरसागर के सौंदर्यीकरण के लिए प्रकाश व्यवस्था तथा मध्य में बनने वाले प्लेटफार्म आदि विकास कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी विभागों द्वारा समस्त निर्देशों की त्वरित पालना हो तथा सभी अधिकारी आपसी समन्वय बनाते हुए समयबद्ध कार्य सुनिश्चित करें।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply