COVID19-STATSExclusiveRajasthan

सीएम गहलोत और पूर्व सीएम राजे दोनों कोरोना पॉजीटिव

0
(0)

बीकानेर । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे दोनो कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट हुए हैं। सीएम अशोक गहलोत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर अपने कोविड पॉजिटिव होने की जानकारी दी। मंगलवार को सीएम गहलोत ने ट्वीट कर लिखा- पिछले कुछ दिनों में देशभर में कोविड के मामले बढ़े हैं। मैं स्वयं भी हल्के लक्षणों के साथ कोविड से संक्रमित हो गया हूं। डॉक्टरों की सलाह के अनुसार अगले कुछ दिन निवास से ही कार्य जारी रखूंगा। आप सब सावधानी बरतें और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें।
वहीं, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर लिखा- कोविड की जांच में मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चिकित्सकों की सलाह पर मैं पूर्ण रूप से आइसोलेशन में हूं। जो लोग मेरे संपर्क में रहे, वे अपनी जांच करवाएं और सावधानी बरतें।बतादें कि सीएम अशोक गहलोत की तबीयत सुबह से ही खराब थी, जिसके बाद उन्होंने अमृतसर जाने का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था। आने वाले कुछ दिन तक सीएम अपने निवास से ही सरकारी काम काज करेंगे और वीडियो कांफ्रेस के जरिए विभागी बैठकों में शामिल होंगे।

सीएम गहलोत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के कोरोना पॉजिटिव होने से सियासी गलियारों में चिताएं बढ़ गई हैं। दोनों के समर्थक और शुभचिंतक जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना कर रहे हैं। गहलोत और राजे दोनों राजनेता और पब्लिक फिगर हैं। सैकड़ों लोगों ने इनका रोजाना मिलना होता है। ऐसे में इनकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करना भी बहुत चुनौतीपूर्ण है।

राजे दो दिन पहले रविवार को ही प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में हुई बीजेपी विधायक दल और कोर कमेटी की बैठक में शामिल हुई थीं। राजेंद्र राठौड़ को नेता प्रतिपक्ष और सतीश पूनिया को उप नेता प्रतिपक्ष घोषित किए जाने के दौरान राजे मंच पर ही मौजूद थीं। वसुंधरा राजे ने राठौड़ और पूनिया को बधाई और गुलदस्ता भी दिया था। साथ ही प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय चुनाव समिति सदस्य ओमप्रकाश माथुर, प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह, सह प्रभारी विजया राहटकर, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, राष्ट्रीय सचिव अलका गुर्जर समेत कई सांसद, विधायकों से राजे की मुलाकात हुई थी। विधायक दल की बैठक में बीजेपी के तमाम विधायक मौजूद रहे। इसी तरह कोर कमेटी की बैठक में भी ज्यादातर सीनियर नेता मौजूद थे।

राजे ने खुद के संपर्क में आने वालों से जांच कराने को कहा
वसुंधरा राजे से सैकड़ों की तादाद में रोजाना लोगों का उनसे कार्यक्रमों में मिलना होता है। ऐसे में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर पाना भी बहुत चुनौतीपूर्ण है। राजे के कोविड पॉजिटिव होने के बाद माना जा रहा है उनके निवास पर रहने और निकट सम्पर्क में रहने वाले स्टाफ के सदस्य, साथ ही वसुंधरा राजे का हाल ही में जिन लोगों से सम्पर्क हुआ है, वह भी अपनी जांच करवाएंगे। राजे ने खुद अपनी कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट का हवाला देते हुए अपने सम्पर्क में रहे लोगों को अपनी जांच करवाने और सावधानी बरतने की अपील सोशल मीडिया ट्वीटर के माध्यम से की है। जो राजे की गम्भीरता को दिखाता है। वह चाहती हैं कि यह संक्रमण और लोगों में न फैले।
राजस्थान में कोरोना संक्रमित एक्टिव केसों की संख्या 189 हो गई है। सोमवार को 17 कोविड पॉजिटिव केस मिले थे। जबकि रविवार को 42 कोविड संक्रमित केस सामने आए थे। लगातार कोविड के केस सामने आने से मेडिकल एंड हेल्थ डिपार्टमेंट भी सतर्क हो गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रण के चलते 9 लोगों की देश में मौत हुई है। इनमें पंजाब, दिल्ली और केरल में 2-2 लोगों ने जानें गवाई हैं। जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र और उत्तराखण्ड में 1-1 संक्रमित ने दम तोड़ा है। देश में कोरोना के मामलों में एक बार फिर तेजी देखने को मिली है। ये आंकड़े डराने वाले हैं। क्योंकि लगातार तीसरे दिन 24 घंटे के अंदर 3 हजार से ज्यादा संक्रमित मिले हैं। आंकड़ों पर नजर डालें तो सोमवार को कुल 1 लाख 64 हजार 740 लोगों की जांच हुई। इनमें 3,038 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसी के साथ देश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 21 हजार से ज्यादा हो गई। मतलब अब देश में 21,179 मरीज ऐसे हैं, जिनका इलाज चल रहा है। ये या तो अस्पताल में भर्ती हैं या फिर घर पर रहकर अपना इलाज करा रहे हैं।

शनिवार को उदयपुर जिले के कोटड़ा क्षेत्र की निचली सुबरी निवासी 62 साल के बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। शनिवार शाम को ही कोरोना संक्रमित 37 साल के एक और शख्स ने दम तोड़ दिया था। युवक जुनावास मावली का निवासी और घुमंतु जाति का था। जो डबोक के बामनिया खेत में हमाली का काम कर रहा था। महाराणा भूपाल हॉस्पिटल उदयपुर में हुई जांच में उसमें टि्पिकल निमोनिया के लक्षण मिले थे। फिर आरटी-पीसीआर जांच में वह कोरोना पोजिटिव पाया गया। शनिवार शाम करीब 6 बजे उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply