BikanerExclusiveSociety

कल्ला ने पार्क में ओपन जिम बनवाने के दिए निर्देश

0
(0)

*शिक्षा मंत्री ने नृसिंह सागर तालाब पार्क की चारदीवारी और लेवलिंग कार्य का किया लोकार्पण*

बीकानेर, 8 मार्च। शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने बुधवार को सर्वोदय बस्ती में नृसिंह सागर तालाब पार्क की चारदीवारी और लेवलिंग कार्य का लोकार्पण किया इस कार्य पर 42.88 लाख रुपए व्यय हुए हैं।
इस अवसर पर डॉ. कल्ला ने कहा कि स्थानीय लोगों को पार्क का अधिक से अधिक लाभ हो, इसके मद्देनजर यहां आधारभूत सुविधाओं में विकास करवाया गया है। उन्होंने पार्क में हाई मास्क लाइट लगवाने, यहां पानी-बिजली के कनेक्शन करवाने के साथ ही ओपन जिम बनवाने के निर्देश दिए। साथ ही क्षेत्र में अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक विद्यालय खोलने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के सर्वांगीण विकास में किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि बजट में बीकानेर शहर को दो नए महाविद्यालय मिले हैं। इससे शहरी क्षेत्र के बच्चों को उच्च शिक्षा के अधिक अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि बीकानेर एजुकेशन हब के रूप में विकसित हो रहा है। यहां के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में स्तरीय शिक्षा मोहिया करवाई जा रही है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि शहरी क्षेत्र में सड़कों के सुदृढ़ीकरण पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना शहरी क्षेत्र के लिए वरदान साबित हो रही है। इसके माध्यम से शहरी क्षेत्र के परिवारों को 100 दिन का गारंटीशुदा रोजगार मुहैया करवाया जा रहा है।
इस दौरान नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा, अधिशासी अभियंता राजीव गुप्ता, मुरली स्वामी, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी (माशि) सुनील बोड़ा आदि मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply