BikanerEducationExclusive

राष्ट्रीय पब्लिक सैकेंडरी स्कूल के वार्षिकोत्सव में बिखरी कला और संस्कृति की छटा

5
(1)

बीकानेर। कमला कॉलोनी स्थित राष्ट्रीय पब्लिक सेकेंडरी स्कूल का वार्षिकोत्सव रविंद्र रंगमंच में धूमधाम से मनाया गया। सांस्कृतिक छटा से परिपूर्ण कार्यक्रम का शुभारंभ डॉ विमला डुकवाल डीन होम साइंस कॉलेज बीकानेर, विष्णु खत्री अधिशासी अभियंता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, आदित्य स्वामी सीईओ आरएसवी ग्रुप ऑफ स्कूल्स तथा पार्थ मिश्रा निदेशक स्वामी आर एन सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने दीप प्रज्वलित कर किया। अतिथियों को खुशबू झा ने पुष्प गुच्छ प्रदान कर स्वागत किया।

कार्यक्रम में नर्सरी से लेकर सीनियर विंग के 400 से अधिक विद्यार्थियों ने अपनी मनमोहक प्रस्तुतियों से उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया। भारतीय राज्यों की पारंपरिक वेशभूषा एवं छटा को बिखेरने वाले इस कार्यक्रम में नन्हे नन्हे बालक बालिकाओं की प्रस्तुतियां आकर्षण का केंद्र रही। बोर्ड परीक्षाओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यालय के विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह तथा स्कॉलरशिप प्रदान कर सम्मानित किया गया। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए डॉ विमला ने उन्हें प्रेरित किया कि आज के युग में शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी विद्यार्थियों को पारंगत होना चाहिए। मोबाइल का उपयोग न्यूनतम होना चाहिए। साथ ही अभिभावकों को भी अपने बालक बालिकाओं को प्रत्येक दिन 1 से 2 घंटे प्रदान करने आवश्यक हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा ने कार्यक्रम की सराहना की तथा विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ अपने सांस्कृतिक मूल्यों को बनाए रखने हेतु प्रेरित किया। धन्यवाद भाषण में आरएसवी ग्रुप ऑफ स्कूल के सीएमडी सुभाष स्वामी ने उपस्थित अतिथियों धन्यवाद ज्ञापित किया शिक्षा के क्षेत्र में विद्यालय में किए जा रहे नवाचारों से भी परिचित करवाया। कार्यक्रम के अंत में अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply