Screenshot 20221212 233932 WhatsApp

ईएलटीएआई बीकानेर चैप्टर की व्याख्यानमाला आयोजित

0
(0)

बीकानेर । इंग्लिश लैंग्वेज टीचर्स एसोसिएशन ऑफ़ इण्डिया के बीकानेर चैप्टर तथा राजकीय डूँगर महाविद्यालय के तत्वावधान में त्रिदिवसीय व्याख्यान शृंखला का आयोजन अंग्रेज़ी भाषा प्रयोगशाला में किया गया।
ELTAI बीकानेर चैप्टर के पीआरओ हेमंत रंगा ने बताया कि त्रिदिवसीय व्याख्यानमाला का शीर्षक ‘प्लेटो से उत्तरआधुनिकतावाद तक’ था। इस व्याख्यान शृंखला में डॉ अविनाश जोधा को आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम की शुरुआत डॉ जीपी सिंह, प्राचार्य, राजकीय डूँगर महाविद्यालय के द्वारा व्याख्यानमाला के लिए शुभकामनाओं से हुई।

कार्यक्रम के संयोजक डॉ शशि कांत आचार्य ने व्याख्यानमाला के बारे में जानकारी दी तथा प्राचार्य डॉ जीपी सिंह , डॉ सोनू शिवा, डॉ अविनाश जोधा तथा कार्यक्रम में ऑनलाइन उपस्थित सभी आचार्यों एवं छात्रों का स्वागत किया। डॉ अविनाश जोधा ने साहित्य से ही थ्योरी का प्रादुर्भाव हुआ है, यह बताया। साहित्य जगत से विभिन्न उदाहरण देते हुए डॉ जोधा ने आलोचना एवं थ्योरी को सरल शब्दों में छात्रों तक पहुँचाया।

कार्यक्रम के अंत में डॉ शशि कांत आचार्य, गजानंद व्यास, संपत भादु द्वारा व्याख्यान को लेकर अपने विचार व्यक्त किए गये। ELTAI बीकानेर चैप्टर की सरंक्षक डॉ सोनू शिवा ने सभी आगंतुकों एवं आमंत्रित अतिथि को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में बीकानेर के विभिन्न महाविद्यालयों से छात्र उपस्थित हुए तथा विभिन्न जिलों से भी छात्रों ने ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करवायी।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply