BikanerEducationExclusive

एनएन आरएसवी विद्यालय का वार्षिकोत्सव ‘नवरस’ संपन्न

5
(1)

बीकानेर । मरुधर नगर स्थित एनआरएसवी उच्च माध्यमिक विद्यालय ने शनिवार को धूमधाम से अपना वार्षिकोत्सव *नवरस* मनाया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के पद को बीएसएफ के डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने सुशोभित किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पंकज शर्मा एडीएम सिटी, डॉ जी पी सिंह प्राचार्य राजकीय डूंगर महाविद्यालय, मोटीवेटर एवं एसोसिएट प्रोफेसर डॉ गौरव बिस्सा तथा मरुधर नगर के वार्ड पार्षद पुनीत ने कार्यक्रम की शोभा को बढ़ाया तथा विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन किया।

IMG 20221127 WA0016

कार्यक्रम में अपने नाम नवरस के अनुरूप जीवन के नौ रसों का उल्लेख करते हुए विभिन्न कार्यक्रमों मैं साउंड एंड लाइट के संयोजन मे मनमोहक एवं शानदार प्रस्तुतियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। प्री प्राइमरी से सीनियर सेकेंडरी तक के लगभग 700 विद्यार्थियों ने कार्यक्रम की छटा को निखारा। कार्यक्रम में अतिथियों एवं विद्यालय के सीईओ आदित्य स्वामी, आरएसवी ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीएमडी सुभाष स्वामी तथा ग्रुप के निदेशक पार्थ मिश्रा ने विद्यालय के मेधावी छात्रों, खेलों के क्षेत्र में विशेष प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप के चेक तथा प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

मुख्य अतिथि डीआईजी बीएसएफ ने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों के प्रदर्शन को सराहा तथा छात्रों छात्राओं द्वारा शिक्षा के साथ-साथ खेलों एवं अन्य गतिविधियों में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन की प्रशंसा की। अभिभावकों से भी अनुरोध किया कि विद्यार्थी यदि खेलों के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो उन्हें अवश्य प्रोत्साहित करें। उन्होंने स्वयं का उदाहरण देते हुए कहा कि वह भी एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। एडीएम सिटी पंकज शर्मा ने भी कार्यक्रम के स्तर को असाधारण बताते हुए विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के प्रयास की प्रशंसा की।

विद्यालय प्रबंधन द्वारा अतिथियों का माल्यार्पण कर तथा विद्यालय की ओर से स्मृति के रूप में एक पौधा प्रदान कर एक नई परंपरा का प्रारंभ किया। कार्यक्रम का सफल संचालन विद्यालय के छात्र-छात्राओं तथा मधुर आवाज में ऋतु शर्मा ने किया। कार्यक्रम के अंत में सुभाष स्वामी ने पधारे हुए अतिथियों तथा अभिभावकों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply