AdministrationBikanerBusinessExclusive

दुकानदार हो जाए सावधान, यह आदेश नहीं माना तो होगी कार्रवाई

0
(0)

*दीपावली के मद्देनजर साफ-सफाई, सौंदर्यकरण, यातायात और कानून व्यवस्था का हो प्रभावी प्रबंधन*
*संभागीय आयुक्त ने ली बैठक*

बीकानेर, 20 अक्टूबर। संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन ने कहा कि दीपावली के मद्देनजर शहरी क्षेत्र में साफ-सफाई, कानून व्यवस्था, सौंदर्यकरण और यातायात प्रबंधन की प्रभावी व्यवस्था की जाए।
संभागीय आयुक्त ने गुरुवार को संभागीय आयुक्त कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि केइएम रोड क्षेत्र में नई सड़क बनाई जाएगी। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग को यह कार्य गुरुवार देर रात प्रारम्भ करते हुए अतिशीघ्र पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस दौरान आवश्यकता के अनुसार यातायात प्रबंधन किया जाए।

उन्होंने कहा कि कोटगेट से शार्दूल सिंह सर्किल तक सड़क के दोनों ओर रेड कारपेट बिछाया जाए। केइएम रोड पर फुटपाथ और सड़क पर कोई भी फुटकर विक्रेता बैठक सामान विक्रय नहीं करेंगे। इनके लिए रतन बिहारी पार्क में स्थान उपलब्ध करवाया गया है। उन्होंने कहा कि इन आदेशों की पूर्ण पालना सुनिश्चित की जाए।
संभागीय आयुक्त ने कहा कि बाजारों में दुकानदारों द्वारा दुकानों के बाहर सामान रखकर विक्रय नहीं किया जाए। नगर विकास न्यास और नगर निगम द्वारा ऐसे दुकानदारों के खिलाफ पुलिस के सहयोग से कार्यवाही की जाए। उन्होंने बताया कि दीपावली के दौरान हर वर्ष की भांति केइएम रोड को नो व्हीकल जोन रखा जाएगा। इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां कर ली जाएं। उन्होंने कहा कि दीपावली के दौरान कोटगेट के अंदर जोशीवाड़ा और शार्दूल स्कूल की ओर तिपहिया वाहन नहीं खड़े रहेंगे।

संभागीय आयुक्त ने दीपावली के दौरान बिजली आपूर्ति की निर्बाध व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि विद्युत संबंधी किसी भी समस्या के लिए बीकेइसीएल के नियंत्रण कक्ष नंबर 91161-55021 तथा 91161-55070 पर संपर्क किया जा सकेगा। उन्होंने नगर निगम उपायुक्त को फड़बाजार और तोलियासर भैरूजी की गली की प्रभावी व्यवस्था सुनिष्चित करने के निर्देश दिए। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को दीपावली से पूर्व समूचे क्षेत्र का दौरा करते हुए आवश्यक मॉनिटरिंग के लिए निर्देशित किया।
संभागीय आयुक्त ने कहा कि दीपावली के दौरान सटोरियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जाए। इसके लिए पुलिस द्वारा सादी वर्दी में मुनादी करवाई जाए तथा सभी संभावित स्थानों पर विशेष नजर रखी जाए।

उन्होंने कहा कि शहर की साफ-सफाई के लिए अतिरिक्त टीमें तैनात की जाएं। सार्वजनिक स्थानों की आकर्षक साज-सज्जा की जाए।
इस दौरान अतिरिक्त संभागीय आयुक्त एएच गौरी, अतिरिक्त कलक्टर (नगर) पंकज शर्मा, नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, नगर निगम उपायुक्त सुमन शर्मा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता, अधिशाषी अभियंता नरेश जोशी सहित बीकेइसीएल के जयंत रॉय चौधरी और अर्पण दत्ता सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply