AdministrationBikanerExclusive

यूआईटी के किसी काम में बिचौलिया दखल देता है तो यहां करें शिकायत

0
(0)

*न्यास कार्यालय की शाखाओं से पत्रावलियां गुम हो जाना नहीं होगा बर्दाश्त, जिम्मेदार के विरूद्ध होगी सख्त कानूनी कार्यवाही*
*जिला कलक्टर एवं न्यास अध्यक्ष ने ली बैठक*

बीकानेर, 20 सितंबर। जिला कलक्टर और नगर विकास न्यास अध्यक्ष भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि न्यास कार्यालय की विभिन्न शाखाओं से आमजन के कार्यों से जुड़ी पत्रावलियां गुम हो जाना बेहद गंभीर है, इसे किसी स्तर पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
जिला कलक्टर ने मंगलवार को न्यास के कार्यों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि न्यास को दी गई पत्रावलियां गुम हो जाने संबंधी शिकायतें कई बार आमजन से प्राप्त होती हैं। इससे कार्यालय की साख प्रभावित होती है और आमजन का कार्य वेबजह लंबित होता है। इसे किसी स्तर पर सहन नहीं किया जाएगा। यदि भविष्य में ऐसा प्रकरण आता है, तो संबंधित शाखा प्रभारी और संबंधित कार्मिक के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने प्रत्येक शाखा की समस्त फाइलों की सूची शीघ्र उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने बताया कि न्यास से किसी व्यक्ति को कोई कार्य है, तो सीधे न्यास कार्यालय में संपर्क करें। किसी कार्य के लिए बिचौलिये के झांसे में नहीं आए। उन्होंने बताया कि न्यास से जुड़े किसी कार्य के लिए कोई बिचौलिया दखल करता है तो, हैल्पलाइन नंबर 95303-13150 पर इसकी शिकायत की जा सकती है। उन्होंने कहा कि न्यास द्वारा प्रत्येक जायज कार्य समय पर किया जाएगा। इसके लिए आमजन को कार्यालय के चक्कर नहीं निकालने पड़े, यह सुनिश्चित करें। प्रशासन शहरों के संग अभियान की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि कच्ची बस्ती डिनोटिफाइ करवाने के लिए कनिष्ठ अभियंता सर्वे की कार्यवाही शीघ्र पूर्ण करें, जिससे आमजन को पट्टे जारी किए जा सकें।
*विकास कार्यों को दें गति*
न्यास अध्यक्ष ने ट्रेन व एम्यूजमेंट पार्क और स्कल्पचर्स का प्लान 25 सितंबर तक अप्रूव करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि डिवाइडर ब्यूटीफिकेशन के कार्यों की निविदा बुधवार तक करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने आर्ट गैलरी और ओपन थिएटर की डिजाइन पर असंतोष जताया और यह डिजाइन पुनः बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने शहर के विकास और शहरवासियों की सुविधा के लिए अभियंताओं को अपनी शत-प्रतिशत क्षमता का उपयोग करने के निर्देश दिए और कहा कि रचनात्मक आइडिया पर कार्य करें, जिससे शहर को और अधिक सौंदर्यकृत किया जा सके।
*न्यास की भूमि पर बिना अनुमति नहीं होगी कोई गतिविधि*
जिला कलक्टर ने कहा कि न्यास की किसी भी जमीन पर बिना अनुमति कोई गतिविधि नहीं होगी। जहां भी अवैध कब्जे हैं, उन्हें नोटिस नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र की विभिन्न खानों के पास दुर्घटना संभावित स्थान के बोर्ड लगाएं और खानों के अंदर बसे लोगों के अवैध कब्जे हटाए जाएं। न्यास की जिन कॉलोनियों को सुवो मोटो 90बी किया गया है, उनमें न्यास और आरयूआईडीपी साथ मिलकर सीवरेज प्रस्ताव तैयार करवाएं। न्यास द्वारा विकसित की जा रही सभी कॉलोनियों में सड़क, पानी, बिजली, सीवरेज जैसी आधारभूत सुविधाओं के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।
बैठक में न्यास सचिव यशपाल आहूजा, अधीक्षण अभियंता सुरेश बेनीवाल, अधिशासी अभियंता राजीव गुप्ता, सहायक सचिव मक्खन आचार्य सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply