AdministrationBikanerExclusive

मसाला चौक में बनेगा लाइव म्यूजिक कॉर्नर

0
(0)

*देशी व्यंजनों के स्वाद साथ लोक संगीत की सुमधुर स्वरलहरियों का उठा सकेंगे लुत्फ*
* जिला कलक्टर ने किया अवलोकन*

बीकानेर, 15 सितम्बर। टाउन हॉल के सामने बन रहे मसाला चौक में देशी व्यंजनों के स्वाद के साथ लोक संगीत की सुमधुर स्वरलहरियों का लुत्फ जल्दी ही उठाया जा सकेगा। इसके लिए यहां दुकानों के निर्माण को गति देने के साथ लाइव म्यूजिक कॉर्नर का निर्माण शुरू किया जा रहा है।
जिला कलक्टर एवं नगर विकास न्यास अध्यक्ष भगवती प्रसाद कलाल ने गुरुवार को निर्माणाधीन मसाला चौक का अवलोकन किया और लाइव म्यूजिक कॉर्नर का निर्माण दो महीने में इसका निर्माण पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि बीकानेर कलाधर्मी शहर है। यहां के लोक नृत्य एवं संगीत को प्रोत्साहन मिले तथा आमजन को इन कलाओं को देखने के अवसर मिले, इसके मद्देनजर यह पहल की गई है। उन्होंने कहा कि लंगा, मांगणियार, कालबेलिया जैसे लोक कलाकारों की प्रस्तुतियां होंगी। उन्होंने इस स्थान को आकर्षक तरीके से सज्जित करने के निर्देश दिए और कहा कि यहां बैठने के लिए पत्थर की कुर्सियां, टेबले, शेड आदि बनाए जाएं। यहां रंग-बिरंगी लाइटिंग की जाए। सार्वजनिक मंडल पुस्तकालय के सामने खाली पड़े स्थान पर स्कल्पचर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मॉडर्न आर्ट आधारित स्कल्पचर आमजन के लिए आकर्षण का केन्द्र बनेंगी। उन्होंने समूचे परिसर की साफ-सफाई और वाहनों को सुनियोजित तरीके से पार्क करवाने के निर्देश दिए।

*सिक्स लेन कार्य का किया निरीक्षण*
जिला कलक्टर ने म्यूजियम सर्किल से हल्दीराम प्याऊ तक 5 किलोमीटर 210 मीटर क्षेत्र में सड़क चौड़ाईकरण एवं ड्रेनेज कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि बीकानेर शहर से जयपुर की ओर जाने वाली इस व्यस्ततम सड़क को सिक्स लेन सड़क में तब्दील किया जा रहा है। इससे आवागमन में सुविधा होगी। उन्होंने इस कार्य को 31 दिसम्बर तक पूर्ण करने तथा गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के लिए निर्देशित किया। जिला कलक्टर ने कहा कि तकनीकी अधिकारियों द्वारा इसका नियमित मॉनिटरिंग की जाए। इस दौरान नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा और अधिशाषी अभियंता राजीव गुप्ता सहित अन्य तकनीकी अधिकारी साथ रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply