IMG 20220906 WA0039

लेडी एल्गिन स्कूल में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के 70 से अधिक शिक्षकों को मिला सम्मान

0
(0)

बीकानेर । राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय लेडी एलगिन महर्षी दयानंद मार्ग में शिक्षक सम्मान समारोह एवं शिक्षा सेवी सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि संभागीय आयुक्त डॉक्टर नीरज के पवन ने कहा के शिक्षक राष्ट्र का निर्माता है शिक्षकों को हमेशा विद्यार्थी बने रहना चाहिए। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि हर बालक में अपरिमित ऊर्जा और संभावना छुपी होती है। शिक्षक उन्हें पहचान कर उनकी प्रतिभा को लक्ष्य तक पहुंचाता है। इस अवसर पर समारोह की अध्यक्षता करते हुए समाजसेवी व रोटरी क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर राजीव ने कहा कि प्रत्येक बालक पर शिक्षक का गहरा प्रभाव पड़ता है। शिक्षा वह माध्यम है जिससे समाज और राष्ट्र समृद्ध और समर्थ होता है। वहीं कार्यक्रम में मोटिवेशनल गुरु गोविंद भादू ने बच्चों को अपने लक्ष्य के प्रति गंभीर रहते हुए सतत उसे प्राप्त करने का प्रयास करने की बात कही। कार्यक्रम समन्वयक करियर काउंसलर डॉक्टर चंद्रशेखर श्रीमाली ने शिक्षकों के सामने वर्तमान समय की चुनौतियों से निपटने के लिए अपने भीतर और अधिक काबिलियत बढ़ाने की आवश्यकता की बात की।

IMG 20220906 WA0034

कार्यक्रम में लेडी एल्गिन स्कूल की प्रधानाचार्य जागृति पुरोहित अपने स्वागत उद्बोधन में विद्यालय की गौरवशाली इतिहास की जानकारी दी। साथ ही बालिका शिक्षा के महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में विद्यालय की तमाम गतिविधियों का परिचय दिया। कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों द्वारा सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन के साथ की गई। वहीं विद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। कार्यक्रम में बीकानेर जिले के 70 से अधिक शिक्षकों का सम्मान किया गया। वहीं बीकानेर शहर में शिक्षा के प्रचार-प्रसार के लिए बेसिक कॉलेज के संचालक राम जी व्यास, बेसिक स्कूल के संचालक नारायण जी व्यास, नालंदा स्कूल के संचालक राजेश रंगा, महिला मंडल के निदेशक गजेंद्र सिंह राठौड़, सिंथेसिस के डा श्वेत गोस्वामी मनोज बजाज जेठमल सुथार को शिक्षा सेवा सम्मान अवार्ड दिया गया।

कार्यक्रम में विद्यालय की छात्राओं ने राजस्थानी लोक नृत्य घूमर की शानदार प्रस्तुति से मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं इस कार्यक्रम में रोटरी क्लब बीकानेर रॉयल्स व श्रीनाथ सलूशन के मुरली मनोहर पवार का अभिनंदन भी किया गया। कार्यक्रम में बालिकाओं को सबल और सशक्त बनाने के लिए पीएसटी मार्शल आर्ट एकेडमी के डायरेक्टर ब्लैक बेल्ट प्रीतम सैन ने आने वाले दिनों में निशुल्क प्रशिक्षण देने की बात कही। कार्यक्रम का आभार शरद कालरा ने व्यक्त किया। वहीं कार्यक्रम का संचालन ज्योति प्रकाश रंगा ने किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply