BikanerEducationExclusive

समर्पित शिक्षक राष्ट्रीय धरोहर, शिक्षक को सही सम्मान मिले: पंकज शर्मा

0
(0)

बीकानेर । आरएसवी ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने आज होटल पाणिग्रहण में धूमधाम के साथ शिक्षक दिवस मनाया। इसमें ग्रुप के लगभग 400 से अधिक शिक्षकों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। कार्यक्रम का प्रारंभ पंकज शर्मा एडीएम सिटी, सुनील बोड़ा उप जिला शिक्षा अधिकारी, डॉ गौरव बिस्सा एसोसिएट प्रोफेसर व इंटरनेशनल मोटीवेटर , आदित्य स्वामी आर एस वी ग्रुप ऑफ स्कूल, पार्थ मिश्रा निदेशक आरएसवी ग्रुप ऑफ स्कूल के कर कमलों द्वारा किया गया। कार्यक्रम में ग्रुप के सभी स्कूलों आरएसवी हायर सेकेंडरी स्कूल ,स्वामी आर एन सीनियर सेकेंडरी स्कूल, एन एन आर एस वी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, राष्ट्रीय पब्लिक स्कूल, बाल निकेतन उच्च माध्यमिक विद्यालय एवं एमजेपी युगांतर इंटरनेशनल स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं ने भाग लिया। ग्रुप के उन सभी शिक्षकों को सम्मानित किया गया जिन्होंने अपनी सेवाएं 5 से लेकर के 25 वर्ष या उससे अधिक वर्षों के लिए संबंधित विद्यालयों को प्रदान की हैं।

अलग-अलग कैटिगरी में भी शिक्षकों को सम्मानित किया गया जिसमें फ्रंट रनर्स अवार्ड, शाइनिंग स्टार अवॉर्ड, ब्राइट बिगनर्स अवार्ड, मिस्टर एंड मिसेस कंसिस्टेंट अवार्ड, प्रेशियस जेम अवार्ड, मेंटरिंग चैंपियन अवार्ड के द्वारा सम्मानित किया गया। आर एस वी ग्रुप की सभी सदस्यों को अलग-अलग टाइटल दे करके भी सम्मानित किया गया। शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं द्वारा प्रस्तुत रंगारंग कार्यक्रम ने भी शमा बांध दिया। डॉ गौरव बिस्सा ने अपने उद्बोधन में शिक्षकों का आह्वान किया कि वह अपनी पॉजिटिव एनर्जी का उपयोग बालक बालिकाओं के सृजन में करें । विपरीत परिस्थितियां जीवन में आती है इस समय भी कुछ इसी प्रकार की परिस्थितियां हैं किन परिस्थितियों में हमें अपने विद्यार्थियों को प्रेरित करना है और जीवन के पथ पर अग्रसर होकर देश हित में कार्य करने हेतु निष्ठावान बनाना है ।

उप जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा, आर एस वी ग्रुप ऑफ स्कूल से अपने पुराने संबंध होने तथा शिक्षा के क्षेत्र में आर एस वी ग्रुप ऑफ स्कूल के एक विशिष्ट योगदान प्रदान करने के बारे में विस्तार से बताया । शिक्षा वह हथियार है जो समाज से कुरीतियों को संपूर्ण रूप से मिhttps://youtu.be/Eobgg4JzIyAटा सकता है हम सभी को मिलकर प्रयास करना चाहिए कि समाज में व्याप्त कुरीतियों को जड़ से मिटाने का प्रयास अपने बालक बालिकाओं के माध्यम से करें । एडीएम सिटी पंकज शर्मा ने अपने उद्बोधन में कार्यक्रम की सराहना की तथा शिक्षकों के सम्मान को राष्ट्र का गौरव बताया आपने कहा कि जिस समाज में शिक्षकों का सम्मान होता है वह समान सदैव उत्थान की ओर बढ़ता है। आपने अभिभावकों से भी अनुरोध किया कि जब हम अपने नन्हे बालक बालिकाओं को इन शिक्षकों के हाथ में सुपुर्द करते हैं तो हमें उन पर पूर्णतया विश्वास करना चाहिए । कार्यक्रम का संचालन रितु शर्मा ने किया।

https://youtu.be/Eobgg4JzIyA

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply