BikanerEducationExclusive

बीएसएफ ने ल्याल पब्लिक स्कूल में किया हथियारों के साथ…

0
(0)

बीकानेर। ल्याल पब्लिक स्कूल में फर्स्ट लाइन आफ डिफेंस बीएसएफ द्वारा विद्यार्थियों को बीएसएफ से जुड़ने के लिए जागरूक करने हेतु विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया।
बीएसएफ द्वारा बच्चों में राष्ट्रीय एकता की भावना पैदा करने तथा उन्हें नशे से दूर रहने के लिए जागरूक किया जा रहा है जिससे कि भविष्य में ये बच्चे जिम्मेदार नागरिक बनकर राष्ट्र निर्माण कर सकें। इसी कड़ी में ल्याल पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में देश की रक्षा करने वाली पहली सुरक्षा पंक्ति बीएसएफ द्वारा बच्चों को एक डॉक्यूमेंट्री दिखाकर उन्हे न केवल बीएसएफ से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया गया बल्कि इसके माध्यम से बताया कि किस प्रकार सीमा सुरक्षा बल देश की रक्षा के लिए सर्वस्व समर्पित कर रहा है। इस अवसर पर कमांडेंट सुब्रतो राय तथा सतीश कुमार ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया।

Screenshot 20220903 171534 WhatsApp

उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि किस प्रकार बॉर्डर क्षेत्र में दुश्मन देश द्वारा तस्करी का काम बड़े पैमाने पर किया जाता है तथा बीएसएफ उनके इस प्रयास को निष्फल करने में कारगर कदम उठाती है। उन्होंने युवा पीढ़ी से भी नशे से दूर रहने की अपील की।
इससे पूर्व बीएसएफ से आए जवानों तथा महिला जवानों द्वारा अनेक हथियारों मशीनगन , राइफल तथा पिस्टल की कार्यप्रणाली का प्रदर्शन किया गया, जो विद्यार्थियों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र रहा।

कार्यक्रम में पधारे अतिथियों कमांडेंट सुब्रतो राय एवं सतीश कुमार को शाला निदेशक विपिन पोपली प्राचार्य डॉ अंजू पोपली तथा मुकेश शर्मा द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बच्चों ने भी देशभक्ति से परिपूर्ण प्रस्तुतियां देकर माहौल को देश भक्ति के रंग से सराबोर कर दिया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply