BikanerEducationExclusivePolitics

छात्रसंघ चुनाव: डूंगर कॉलेज में 9 हजार से ज्यादा वोटर 26 को चुनेंगे अपनी सरकार, तैयारी पूरी

0
(0)

रविवार को भी खुला रहा डूंगर कॉेलेज

बीकानेर 21 अगस्त। सभ्भाग के सबसे बड़े राजकीय डूगर महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की तैयारियां की पूर्ण कर ली गई है। प्राचार्य डॉ. जी.पी.सिंह ने बताया कि चुनाव के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इन्द्र सिंह राजपुरोहित रहेेगें तथा चुनाव संचालन समिति के प्रभारी डॉ. देेवश खण्डेलवाल एवं लिंगदोह समिति के प्रभारी डॉ. राजेन्द्र पुरोहित को नियुक्त किया गया हैें। डॉ. सिंह ने बताया कि मतदाता सूचियों का प्रकाशन कर दिया गया है तथा कुल वोटर की संख्या 9134 है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इन्द्र सिंह राजपुरोहित ने बताया कि सोमवार 22 अगस्त को प्रातः 10 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव एवं कक्षा प्रतिनिधियों के उम्मीदवारी हेतु नामांकन पत्र दाखिल करने का समय रहेगा तथा उसी दिन सायं 5 बजे तक आपत्तियां प्राप्त की जाएगी। 23 अगस्त को दोपहर 2 बजे तक नाम वापिस लिये जा सकेगें। उम्मीदवारों की अंतिम नामांकन सूचि का प्रकाशन मंगलवार 23 अगस्त की शाम को कर दिया जाएगा। मतदान दिवस 26 अगस्त को मतदान का समय प्रातः 8 बजे से 1 बजे रहेगा एवं मतगणना 27 अगस्त को 10 बजे से प्रारम्भ होगी एवं उसी दिन विजयी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि विद्यार्थियों को फोटो पहचान पत्र के वितरण का कार्य निरंतर जारी है एवं विद्यार्थी कार्यालय समय में अपना पहचान पत्र 25 अगस्त को सायं 3 बजे तक प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों से समय रहते पहचान पत्र महाविद्यालय से प्राप्त करने की अपील की। डॉ. इन्द्र सिंह ने बताया कि मतदान दिवस को बिना फोटो पहचान पत्र के महाविद्यालय में प्रवेश एवं मतदान की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने बताया कि कुल 16 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं तथा प्रत्येक में छह मतदान अधिकारियों की निुयक्ति की गयी है। रविवार को सभी मतदान दलों की बैठक कर उनके कर्त्तव्यों की विस्तृत जानकारी प्रदान की गयी है। उन्होंने बताया कि स्वतंत्र एवं निर्भीक मतदान हेतु हर सम्भव प्रयास किये जा रहे हैं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply