BikanerEducationExclusive

अभिभावकों के सम्मान में आयोजित पेरेंट्स डे में नन्हे-मुन्नों ने दी मनमोहक प्रस्तुतियां

0
(0)

बीकानेर । करणी नगर लालगढ़ स्थित स्वामी आर एन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्राइमरी विंग के विद्यार्थियों ने पैरंट्स डे मनाया। लगभग 350 अभिभावकों की उपस्थिति में नन्हे-मुन्ने विद्यार्थियों ने मनमोहक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर अपने अभिभावकों को रोमांचित किया। अभिभावकों ने भी संपूर्ण कार्यक्रम का आनंद उठाया तथा अपने नौनिहालों का उत्साह वर्धन किया। कार्यक्रम का प्रारंभ विद्यालय के शिक्षा निदेशक पार्थ मिश्रा एवं अभिभावकों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

कार्यक्रम में अभिभावक के रूप में भाग ले रहे डॉ गौरव बिस्सा ने विद्यार्थियों के नेचुरल डेवलपमेंट पर बल देते हुए कहा कि हमें अपने बालक बालिकाओं के लिए अधिक प्रोटेक्टिव नहीं होकर उन्हें अपनी समस्याओं को सहज रूप से समझने का अवसर प्रदान करना चाहिए। विद्यालय की प्रधानाचार्य बिंदु विश्नोई ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय प्राचीन संस्कृति के अनुसार माता-पिता का सम्मान ही हमारी परंपरा है तथा हमारे बुजुर्गों से ही हमें हमारे संस्कार मिलते हैं।

हमें सदैव अपने से बड़ों का सम्मान करना चाहिए तथा उनका अनुसरण करना चाहिए। कार्यक्रम से उत्साहित होकर कुछ अभिभावकों ने भी मंच पर आकर अपने उद्गार प्रस्तुत किए तथा गीत के रूप में अपनी प्रस्तुतियां भी दी। कार्यक्रम का सफल संचालन प्राइमरी विंग कोऑर्डिनेटर भूमिका पारीक ने किया तथा उनका सहयोग प्राइमरी विंग की अध्यापिकाओ ने भी किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply