IMG 20220722 WA0011

बीकानेर में आरएसवी का विज्ञान वाणिज्य एवं कला वर्ग में सर्वश्रेष्ठ परिणाम

0
(0)

बीकानेर । सीबीएसई द्वारा आज 12th का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। आर एस वी उच्च माध्यमिक विद्यालय जयनारायण व्यास कॉलोनी के विद्यार्थियों ने अपने अनुभवी अध्यापकों के मार्गदर्शन में एवं मेहनत के आधार पर एक बार फिर अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार बीकानेर में सर्वश्रेष्ठ परिणाम देकर विद्यालय को गौरवान्वित किया है। विद्यालय के 15 विद्यार्थियों ने 95% से अधिक अंक प्राप्त कर शिक्षा के क्षेत्र में बीकानेर में अपना परचम फहराया है।

विद्यालय के विद्यार्थी चिरंजीव सोनी ने 98.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। चिरंजीव ने बिजनेस स्टडी में 100% अंक इकोनॉमिक्स, अकाउंटेंसी ,अंग्रेजी में 100 में से 98 अंक तथा गणित में 100 में से 97 अंक प्राप्त किए हैं। हर्ष लोकवाणी ने 97.2%, नेहा अग्रवाल ने 96.8% अंक, मिलन गुलगुलिया ने 96% अंक, जबकि हस्ती हनुमान सुथार ने 95% अंक प्राप्त किए हैं। विज्ञान वर्ग में विद्यालय की छात्रा नव्या ने 97.2% अंकों के साथ प्रथम स्थान, केशव कश्यप तथा आयुष रस्तोगी ने 96.6% अंकों के साथ द्वितीय स्थान करण जाखड़ ने 96.4% अंकों के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया है। विद्यालय की छात्रा महक भाटी तथा युवराज सिंह ने 95.6% अंक प्राप्त किए हैं वैशाली सोनी ने 95.4 % तथा सुदर्शन लामरोर ने 95.2% अंक प्राप्त किए हैं।

कला वर्ग में भी विद्यालय के मेधावी विद्यार्थी विजय भैया ने 97.2% अंक प्राप्त कर प्रथम, देवांश मोदी ने 95% अंक प्राप्त कर द्वितीय तथा मेघा माकड़ ने 94.8% अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया है। विद्यालय के 5 विद्यार्थियों चिरंजीव सोनी, हर्ष लोकवाणी, नेहा अग्रवाल, हस्ती हनुमान सुथार तथा लक्ष्य कोठारी ने बिजनेस स्टडी में 100 %अंक प्राप्त किए हैं। वीरेंद्र चौधरी ने जियोग्राफी में 100% करण जाखड़ ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में 100% तथा प्रांजल गुप्ता ने इंफॉर्मेशन प्रैक्टिस में 100% अंक प्राप्त किए हैं। विद्यालय के 51 विद्यार्थियों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त किए हैं जबकि 83.4 % विद्यार्थियों ने 70% से अधिक अंक प्राप्त किए है।

विद्यार्थियों द्वारा श्रेष्ठ परिणाम अर्जित करने पर विद्यालय में प्रसन्नता का माहौल है। विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती निधि स्वामी ने विद्यार्थियों को मिठाई खिलाई एवं माला पहनाकर स्वागत किया। अभिभावकों , अध्यापकों एवं विद्यार्थियों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाई तथा बधाइयां प्रदान की आर एस वी ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीएमडी सुभाष स्वामी ने विद्यार्थियों की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यालय के कर्मठ अनुभवी एवं निष्ठावान अध्यापक- अध्यापिकाओं का सदैव यही प्रयत्न रहता है कि विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास हो। इसी क्रम में विद्यालय में 11वीं तथा 12वीं के विद्यार्थियों को अध्ययन के साथ-साथJEE/ NEET/ CA/ CS/ CMA/ SSC/CUET आदि की तैयारी भी निशुल्क करवाई जा रही है। श्री स्वामी ने विद्यार्थियों को आशीर्वाद प्रदान करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply