Screenshot 20220714 170616 WhatsApp

भारतीय युवा पीढ़ी भरोसा और विश्वास कायम रखने में दुनिया में अव्वल: व्यास

0
(0)

बीकानेर। भारत के युवा ज्ञान के भंडार हैं, वर्तमान समय में पूरी दुनिया और विशेषकर अमेरिका में भारतीयमूल के लोग अपने हुनर का कमाल दिखा रहे हैं। यह कहना है भारतीय मूल के अमेरिका में कार्यरत साफ्टवेयर इंजीनियर कुंदन व्यास का । गुरुवार को साझी विरासत के तत्वावधान में स्थानीय ब्रह्म बगीचा में प्रवासी भारतीय कुंदन व्यास के नागरिक अभिनंदन समारोह में बोलते हुए व्यास ने कहा कि अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों को विश्वास और भरोसेमंद ईमानदार दोस्त के रूप में सम्मान किया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कार्य के उच्च पदों पर भारतीय युवा इंजीनियर, चिकित्सक, वैज्ञानिक, राजनीतिक युवा काबिज है । व्यास ने कहा कि हमारे देश की साख को दुनिया भर में बनाए रखने की जिम्मेदारी प्रवासी भारतीयों की है।

व्यास लगभग एक दशक बाद एक माह के लिए बीकानेर यात्रा पर है। अभिनंदन समारोह में अतिथियों द्वारा कुंदन व्यास को अभिनंदन पत्र, शाल रूद्राक्ष की माला, स्मृति चिह्न एवं श्री फल भेंट किया गया ।
कार्यक्रम में शहर जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एडवोकेट हीरालाल हर्ष, रवि पारीक ने सम्बोधित करते हुए कहा कि युवाओं पर ही भविष्य की बागडोर है। साझी विरासत के संयोजक साहित्यकार राजेन्द्र जोशी ने कुंदन व्यास के व्यक्तित्व और कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला । अभिनंदन पत्र का वाचन पूजा आचार्य जोशी ने किया।

इस दौरान समाजवादी नेता नारायण दास रंगा, ब्रह्म बगीचा प्रन्यास के बृजगोपाल जोशी, तैराकी संघ के अध्यक्ष चन्द्रशेखर जोशी, एडवोकेट खुशालचंद जोशी, विजय जोशी, मुरली मनोहर पुरोहित ने शिरकत की ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply