AdministrationBikanerExclusive

सड़क निर्माण प्रगति धीमी तो ठेकेदार के विरुद्ध होगी कार्रवाई

0
(0)

समयसीमा का ध्यान रखते हुए गुणवत्ता के साथ पूरे हों सड़कों के कार्य- जिला कलक्टर

बीकानेर, 17 जून। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने जिले के समस्त स्वीकृत, प्रगतिरत और पूर्ण सड़क एवं अन्य निर्माण कार्यों की शुक्रवार को समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कार्यों की गुणवत्ता और समय सीमा का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।। उन्होंने कहा कि जिन सड़कों के कार्य धीमी गति से हो रहे हैं उन ठेकेदारों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें।

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने सार्वजनिक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, राजस्थान राज्य सड़क विकास निगम सहित विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक में कहा कि सभी प्रगतिशील कार्य निर्धारित समय में पूरे करने के लिए नियमित मानिटरिंग हों, जिससे गुणवत्ता भी सुनिश्चित की जा सके, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता नहीं हो।

जिला कलक्टर ने कहा कि भविष्य में सड़क निर्माण के विभिन्न कार्यों में तकनीकी जांच के बाद ही प्रस्ताव स्वीकृति के लिए भेजे जाएं। उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण में किसी प्रकार की बाधा स्वीकार नहीं की जाएगी। यदि कोई व्यक्ति कार्य में बाधा डालता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएं।

जिला कलक्टर ने बजट घोषणा के तहत स्वीकृत कार्य, मिसिंग लिंक, राष्ट्रीय राजमार्ग के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जिले भर के राजमार्गों पर बने अवैध कट बंद करवाए जाएंगे तथा यदि कोई इन्हें वापस खोलता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यह कार्य अगले एक सप्ताह में पूरा करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि राजमार्गों पर सड़क सुरक्षा से जुड़े संकेत, केट आई आदि लगवाए जाएं। यदि कट इत्यादि खुले होने के कारण कोई दुर्घटना हुई तो जवाबदेही तय की जाएगी। इस दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता, अधिशाषी अभियंता जेपी अरोड़ा सहित विभिन्न अभियंता मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply