Picsart 22 06 11 22 43 55 460 scaled

निर्जला एकादशी पर लक्ष्मीनाथ मन्दिर में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

0
(0)

संभागीय आयुक्त ने मन्दिर में दर्शन किया तथा व्यवस्थाओं का जायजा लिया

बीकानेर । श्री लक्ष्मीनाथ मन्दिर में आज निर्जला एकादशी के पावन पर्व पर मेला लगा तथा हजारों लोगों ने इस मेले में मन्दिर पहुंचकर भगवान लक्ष्मीनाथ जी के दर्शन करके धोक लगाई।
श्री लक्ष्मीनाथ मंदिर विकास एवं पर्यावरण समिति के सचिव सीताराम कच्छावा ने बताया कि संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन ने श्री लक्ष्मीनाथ मन्दिर पहुंचकर भगवान श्रीलक्ष्मीनाथ जी के दर्शन किए तथा मेले में की गई विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। संभागीय आयुक्त ने कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन किया।

आज मेले में पुलिस व कार्यकर्ताओं की सजगता के कारण कोई चोरी की घटना नहीं हुई और समिति की मदद से चार खोये हुए बच्चों को उनके परिजनों से मिलवाया गया।

समिति के सचिव सीताराम कच्छावा ने बताया कि प्रातः 5ः00 बजे से ही दर्शनार्थियों का मन्दिर आना शुरू हो गया, जो दोपहर 2ः00 बजे तक निरन्तर चला तथा शाम को भी दर्शनार्थियों की भीड़ रही। महिलाऐं एवं पुरूष अपने हाथों में मटकियां, पंखी, ओले, सैंवई तथा आम लेकर मन्दिर पहुंची।

समिति के श्रीरत्न तम्बोली, विनोद महात्मा, धीरज जैन, चन्द्रप्रकाश, गणेश भादाणी, अनिल सोनी, ने दर्शनार्थियों को लाईन लगाकर दर्शन कराने में सहयोग प्रदान किया। समिति की ओर से निःशुल्क जूता-चप्पल सेवा केन्द्र पर प्रवीण महात्मा, पार्षद किशोर आचार्य, विकास दैया, कालू मण्डल, मनोज सेवग, महेन्द्र सोनी, प्रणव सोनी, मंयक महात्मा, दीपक महात्मा ने सेवाऐं प्रदान की। वहीं समिति की ओर से खोया-पाया केन्द्र में शिव कुशवाहा, अशोक स्वामी, शशि दरगड, शिवप्रकाश सोनी ने सेवाऐं प्रदान की। जल सेवा एवं शर्बत व्यवस्था में अशोक सोनी, घनश्याम महात्मा, ओमप्रकाश भादाणी, रामप्रसाद मिश्रा आदि ने सेवाऐं प्रदान की।

सचिव सीताराम कच्छावा ने जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग को मेले में व्यवस्थाओं में सहयोग के लिए आभार प्रकट किया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply