Picsart 22 06 11 20 55 26 153

जलदाय विभाग ने काटे मैन लाइन से किए अवैध कनेक्शन

0
(0)

बीकानेर, 11 जून। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा गर्मी के मद्देनजर अंतिम छोर के क्षेत्रों में पानी नहीं पहुंचने की शिकायतों को देखते हुए अवैध कनेक्शन काटने और आपूर्ति के समय बूस्टर नहीं लगाने संबंधी समझाइश की कार्यवाही लगातार जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार व शनिवार को अधीक्षण अभियंता बलबीर सिंह के निर्देशानुसार शहर के लाल गुफा, गफूर बस्ती, केदार नाथ धुना क्षेत्र लगभग 30 जल अवैध जल सम्बन्ध विच्छेद किए गए। कुछ लोगों द्वारा सीधे मेन लाइन से कनेक्शन लिए गए पाए गए, जिन्हें तुरन्त प्रभाव से काटा गया।

सहायक अभियंता रमेश चौधरी द्वारा आमजन को समझाया गया कि मैन लाइन से कनेक्शन लेना कानूनी अपराध है। भविष्य में अगर किसी के द्वारा मैन लाइन से अवैध कनेक्शन लिए हुए पाए जाते हैं, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करते हुए नियमानुसार जुर्माना वसूला जाएगा। इस दौरान क्षेत्र के कनिष्ठ अभियंता जयपाल प्रजापत व उनकी टीम ने आपुर्ति के समय घरों मे चल रहे बूस्टरो को समझाइश करके बन्द करवाये व उनको हिदायत दी गई कि अगली बार अगर आपूर्ति के समय बूस्टर पाए जाते हैं, तो बूस्टर जब्त करके नियमानुसार कार्यवाही भी की जाएगी।

लक्ष्मीनाथ मंदिर जोन के समस्त क्षेत्रों में यह कार्यवाही लगातार जारी रहेगी। अधिशाषी अभियंता नफीस खान ने अपील की है कि लोग जलापूर्ति के समय बूस्टर नहीं लगाएं, जिससे अंतिम छोर के लोगों तक भी पानी पहुच सके। जिन लोगों ने अवैध कनेक्शन ले रखे हैं, वे अपने जल कनेक्शन नियमित करवाने की कार्यवाही प्रारम्भ करे, जिससे उन्हें परेशानी का सामना नहीं करना पड़े I जलदाय विभाग की टीम में दुर्गा दास आचार्य, भँवर लाल जोशी, भैरूं सिंह आदि शामिल थे l

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply