BikanerExclusiveSociety

सरकार ने गोशालाओं को दी अनुदान राशि, नीमराना का अनशन स्थगित

0
(0)

गोशालाओं पर आए संकट को लेकर द इंडियन डेली ने लगातार किया था खबरों का प्रकाशन

बीकानेर । गौग्राम सेवा संघ के कार्यकारी अध्यक्ष सूरजमाल सिंह नीमराना का 25 अप्रैल को प्रस्तावित आमरण अनशन का कार्यक्रम एक बार के लिए स्थगित कर दिया गया है। राजस्थान प्रदेश भर के गौ ग्राम सेवा संघ के कार्यकर्ताओं के साथ साथ 1 दर्जन से अधिक गो सेवी एवं सामाजिक संगठनों के सहयोग से एवं गोचर आंदोलन के पुरोधा देवी सिंह भाटी के आशीर्वाद से गोपालन एवं गौशालाओं की विभिन्न मांगों को लेकर 25 अप्रैल को गौ ग्राम सेवा संघ के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सूरजमाल सिंह नीमराना द्वारा बीकानेर कलेक्ट्रेट के सामने आमरण अनशन का एलान किया गया था। इसमें बीकानेर डिवीजन सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले हजारों गो भक्त की आम सभा के साथ आमरण अनशन शुरू होना था।
आमरण अनशन की घोषणा के बाद हरकत में आई राज्य सरकार द्वारा गौशालाओं को अनुदान देने के लिए आवश्यक राशि तुरंत आवंटित कर दी गई है।

राजस्थान सरकार के मंत्री प्रमोद भाया जैन एवं गोपालन के अधिकारियों के साथ वार्ता के अनुसार सरकार ने गौशालाओं की सभी मांगों पर गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया है। साथ ही चारे की कालाबाजारी वह जमाखोरी रोकने के लिए आवश्यक कदम जल्द उठाने का आश्वासन दिया।

नीमराना ने बताया कि सरकार के इस आश्वासन के बाद प्रदेश भर के वरिष्ठ गो भक्तों एवं गो सेवी संस्थाओं से विचार विमर्श किया गया। उसके बाद सभी की सलाह से यह निर्णय लिया कि सरकार को हमारी मांगे पूरी करने के लिए कुछ समय दिया जाना चाहिए। फिर सबकी सलाह पर 25 अप्रैल को प्रस्तावित आमरण अनशन का कार्यक्रम आगामी तारीख तक एक बार स्थगित कर दिया गया है।

नीमराना ने बताया कि समय रहते सरकार ने गंभीरता पूर्वक कदम नहीं उठाए तो पुनःराज्यव्यापी आंदोलन किया जाएगा। गो ग्राम सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष ललित दाधीच ने कहा कि इस सफलता के लिए सबके स्नेह, सहयोग व आशीर्वाद के लिए संगठन बहुत-बहुत आभारी है गो ग्राम सेवा संघ गौशाला एवं गौ माता सेवा बिना राजनीति किए लगातार कर रहा है । यही हमारा संकल्प है। बता दें कि प्रदेश की गोशालाओं पर आए इस संकट को लेकर द इंडियन डेली ने लगातार खबरों का प्रकाशन किया था। इसके बाद दबाव में आई सरकार ने गोशालाओं के प्रतिनिधियों से वार्ता की और आवश्यक कदम उठाए।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply