BikanerExclusive

तीर्थस्थल कोलायत को मिली अमृत की सौगात

0
(0)

*श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र को मिली 6 नवीन ट्यूबवेल की सौगात*
*ग्राम बरसिंहसर, बासी, पलाना, केसरदेसर बोहरान, सुरधना चौहानान, एवम केसरदेसर जाटान में बनेंगे यह नवीन ट्यूबवेल*
*1 करोड़ 64 लाख रुपयों की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति जारी*

बीकानेर 20 अप्रैल 2022। ऊर्जा मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी ने बताया कि उनके विधानसभा क्षेत्र श्री कोलायत में उनकी अनुशंसा पर 6 नवीन ट्यूबवेल स्वीकृत हुए हैं। मुख्य अभियंता (ग्रामीण) जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग राजस्थान जयपुर ने इनकी प्रशासनिक एवम वित्तीय स्वीकृति आदेश जारी कर दिए हैं। इनमें ग्राम बरसिंहसर के लिए 44.63 लाख रुपये, ग्राम बासी के लिए 31.24 लाख, ग्राम पलाना के लिए 34.60 लाख, ग्राम केसरदेसर बोहरान के लिए 29. 49 लाख, ग्राम सुरधना चौहान के लिए 29.17 लाख तथा केसर देसर जाटान के लिए 31.51 लाख रुपये की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति जारी कर दी गई है। इन ट्यूबवेल के निर्माण का कार्य शीघ्रातिशीघ्र प्रारंभ करवा दिया जाएगा ताकि ग्रीष्म काल में ग्रामवासियों को राहत मिल सके।

ऊर्जा मंत्री भाटी ने कहा कि क्षेत्र की भौगोलिक परिस्थितियों एवं जल स्रोतों की कमी के कारण आमजन को आ रही पेयजल समस्या के समाधान संबंध में उन्होंने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग मंत्री श्री महेश जोशी एवं संबंधित उच्चाधिकारियों को भी अवगत करवाया है तथा उसके शीघ्र समाधान की मांग की है, जिस पर उन्होंने सकारात्मक आश्वासन दिया है।

गौरतलब है कि कुछ दिवस पूर्व ही मंत्री भाटी ने श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र की पेयजल समस्याओं के निराकरण के संबंध में जिला एवं उपखंड स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर अधिकारियों को पेयजल आपूर्ति समस्याओं के शीघ्र निस्तारण हेतु निर्देशित भी किया था, जिसका असर भी दिख रहा है। नहरबन्दी से कम हुई पेयजल उपलब्धता के बावजूद विभाग के अभियंता स्वयं फील्ड में पेयजल आपूर्ति में सुधार के गम्भीर प्रयास कर रहे हैं।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply