Picsart 22 04 03 20 20 08 030

बीकानेर में चिकित्सा क्षेत्र में स्थापित होंगे नये आयाम-डॉ. बी डी कल्ला

0
(0)

*सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल नेटवर्क एपेक्स समूह की बीकानेर हॉस्पिटल ब्रांच का हुआ उद्घाटन*

बीकानेर, 03 अप्रेल। पूर्ण विश्वास है कि एपेक्स हॉस्पिटल चिकित्सा क्षेत्र में बीकानेर में नये आयाम स्थापित करेगा।” ये कहना है प्रदेश के शिक्षामंत्री डॉ. बी डी कल्ला का। वे रविवार को प्रदेश के पहले सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल नेटवर्क एपेक्स समूह की ओर से बीकानेर के रानी बाजार में स्थापित 100 बेडेड नई हॉस्पिटल शाखा के उद्घाटन समारोह के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। इस मौके पर कल्ला ने एपेक्स समूह के मरीजो के प्रति समर्पण भाव की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोविडकाल में भी एपेक्स समूह की ओर से किया गए कार्य अविश्वसनीय था, उस आपातकाल में इनके कार्य की सरकार ने भी प्रशंसा की थी।

उन्होंने मुख्यमंत्री की ओर से हालिया बजट में चिरंजीवी योजना की सीमा पांच से दस लाख किए जाने पर कहा कि अब कई बड़ी बीमारियां और जांचे भी इस दायरे में आने पर आमजन को बडी राहत मिल सकेगी। शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला ने एपेक्स हॉस्पिटल प्रबंधक से कहा कि संस्थान सेवा का भाव रखते हुए आमजन को सस्ती सेवा और अच्छा उपचार देना जारी रखेगा। उन्होंने ऐलोपैथी, आयुर्वेद तथा युनानी चिकित्सा पद्धति पर विस्तार से जानकारी दी और कहा कि हमारे पुराने ग्रंथों में आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति में असाध्य रोगों का उपचार करने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि इस पद्धति पर अनुसंधान करने की जरूरत है। इन ग्रंथों पर अनुसंधान कर हम दुनिया को बहुत कुछ दे सकते हैं।

डॉ.कल्ला ने कहा कि निजी चिकित्सालयों का उद्देश्य धन कमना न होकर, सेवा का होना चाहिए। आर्थिक दृष्टि से कमजोर रोगियों की दुआ लेनी चाहिए, क्योंकि जहां दवा असर नहीं करती है वहंा इंसान द्वारा किए गए उसके नेक काम ही उसके काम आते है। अतः प्राइवेट चिकित्सा संस्थानों को चाहिए कि गरीब रोगियों के प्रति संवेदनशीलता रखे।
कार्यक्रम से पूर्व शिक्षा मंत्री ने हॉस्पिटल विजिट कर यहां की तमाम सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. सचिन झॅवर ने कल्ला को डॉक्टर्स पैनल से परिचित करवाया। कार्यक्रम के दौरान डॉ. करण सिंह यादव ने भी सभा को संबोधित किया तथा बताया कि वे स्वयं इस हॉस्पिटल समूह से लंबे समय से जुडे हुए हैं एवं इनके निष्ठा तथा सेवाभाव के मुरीद है।

*बेहतर विकल्प देने का वायदा*
इस अवसर पर हॉस्पिटल के चेयरमेन डॉ. एस.बी. झॅवर ने बीकानेर की जनता से वायदा करते हुए उन्हें बेहतर विकल्प देने का भरोसा दिलाया। झॅवर ने कहा कि वे 25 साल से हॉस्पिटल चला रहे हैं, उनके अनुभव से बीकानेर की जनता को निष्चित तौर पर लाभ होगा। उन्होंने कहा कि आईसीयू, कार्डियो, ऑन्कोलॉजी और न्यूरो समेत कुछ ऐसे क्षेत्र में उनका फोकस रहेगा, जिसमें मरीजो को अपने एक्सपर्ट इलाज के लिए बीकानेर से बाहर जाना पडता है। कार्यक्रम में एजुकेशन समूह जेईसीआरसी के चेयरमेन डॉ ओपी अग्रवाल ने अतिथियों के आगमन पर धन्यवाद ज्ञापित किया।

हॉस्पिटल के बीकानेर समूह प्रवक्ता शौकत अली ने बताया कि हॉस्पिटल पूरी तरह से रनिंग में आ चुका है एवं ओपीडी, आईपीडी समेत समस्त फंकशन्स पूरी क्षमता के शुरू कर दिए गए हैं। संचालन ज्योति प्रकाश रंगा ने किया।
इस अवसर पर डॉ.धनपत कोचर, कन्हैया लाल कल्ला, आर.एन.बजाज, डी.पी.पचीसिया, एम.के. मोहता, सुशील थिरानी, डॉ.तनवीर मालावत सहित एपेक्स हॉस्पिटल परिवार के सदस्य मौजूद थे।
—–

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply