Picsart 22 03 23 17 51 39 458

श्रीडूंगरगढ़ नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी को मिलेगी चार्जशीट, नोखा के सहायक अभियंता को नोटिस

0
(0)

संपर्क पोर्टल की समीक्षा बैठक के दौरान जिला कलेक्टर ने दिए निर्देश
बीकानेर, 23 मार्च। संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरण में शिकायतकर्ता को संतोषजनक जवाब नहीं देने और प्रकरण का प्रभावी निस्तारण नहीं करने पर श्रीडूंगरगढ़ नगर पालिका के के विरुद्ध चार्जशीट जारी की जाएगी। इसी प्रकार लंबे समय तक संपर्क पोर्टल पर लॉग इन नहीं करने पर नोखा में पदस्थापित विद्युत निगम के सहायक अभियंता को कारण बताओ नोटिस दिया जाएगा।

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में संपर्क पोर्टल पर दर्ज और निस्तारित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए यह निर्देश दिए। उन्होंने विभागीय प्रकरणों की अलग-अलग समीक्षा की और आमजन की समस्याओं के निस्तारण में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतने की हिदायत दी। संपर्क पोर्टल पर अधिक समय तक प्रकरण लंबित रहने को गंभीरता से लिया और इनका निस्तारण सर्वोच्च प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए। नगर विकास न्यास, विद्युत निगम तथा नगर निगम द्वारा शिकायतों का समाधान नहीं करवाने पर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। परिवेदनाओं के निस्तारण के लिए निर्धारित से अधिक समय लगाने वाले अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस देने के लिए निर्देशित किया। श्रीडूंगरगढ़ नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी को चार्जशीट और नोखा के विद्युत निगम सहायक अभियन्ता को नोटिस देने के निर्देश दिए।

शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता की हो जांच
जिला कलक्टर ने कहा कि निस्तारित परिवदनाओं की रेण्डमली जांच करवाई जाए। इसमें लिए एक कमेटी का गठन किया जाए। यह कमेटी शिकायतकर्ता से व्यक्तिगत रूप से निस्तारण संबधी फीडबैक लेगी। निर्माण कार्यों की गुणवत्ता के संबंध में विभागीय अधिकारी जांच करेंगे।

सहायक निदेशक (लोक सेवाएं) सवीना बिश्नोई ने बताया कि विभिन्न विभागों के पास गत माह में कुल 1 हजार 839 शिकायते लंबित हैं, जिनमें से सर्वाधिक प्रकरण नगर निगम, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी तथा विकास अधिकारी लूणकरनसर के शामिल हैं।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बलदेवराम धोजक, एडीएम (सिटी) अरूण प्रकाश शर्मा, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., निगम आयुक्त पंकज शर्मा सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी तथा उपखण्ड मुख्यालयों पर वीसी के माध्यम से सभी उपखण्ड अधिकारी व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply