Picsart 22 03 22 21 31 32 218

डेयरी बूथों पर बीड़ी, सिगरेट या कोई तंबाकू उत्पाद विक्रय होता मिला तो निरस्त होगा बूथ

0
(0)

*संभाग भर में होगी कार्यवाही*
बीकानेर, 22 मार्च। संभाग भर के डेयरी बूथों पर बीड़ी, सिगरेट, गुटखा या अन्य किसी प्रकार के तंबाकू उत्पादों का विक्रय पाए जाने पर बूथ अविलंब निरस्त कर दिया जाएगा।

संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन ने बताया कि मंगलवार को औचक निरीक्षण के दौरान इन बूथों पर तंबाकू उत्पाद बिकते मिले। उत्तरी राजस्थान सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ (उरमूल) के प्रबंध संचालक एसएन पुरोहित द्वारा भी विजिलेंस टीमों को बूथों पर भेजा गया। इसमें मोहन सिंह चौधरी, किशन कच्छावा, मोहम्मद अयूब शामिल रहे।
संभागीय आयुक्त ने बताया कि संभाग में नशे के विरुद्ध चल रहे अभियान ‘मनसा’ के दौरान इसकी पूर्ण सख्ती से पालना करवाई जाएगी। इसके लिए समय समय पर औचक निरीक्षण होंगे और यदि डेयरी बूथों पर तंबाकू उत्पाद विक्रय होते हैं, तो लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। उरमूल डेयरी के प्रभारी विपणन डॉ. भरत सिंह चौधरी ने बताया कि डेयरी द्वारा इस संबंध में सतत कार्यवाही की जाएगी। प्रभारी पीएंडए सलीम भाटी ने बताया कि यदि आमजन को किसी डेयरी बूथ पर तंबाकू उत्पाद विक्रय होते मिलें, तो डेयरी के नियंत्रण कक्ष के दूरभाष 0151-2225507 पर सूचना दी जा सकती है। इस पर तत्काल कार्यवाही की जाएगी।

*पैदल मार्च बुधवार को*
मनसा के पहले चरण में चल रहे जागरूकता कार्यक्रमों की श्रंखला में बुधवार को प्रातः 7.15 बजे से पैदल मार्च निकाला जाएगा। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि इसकी शुरुआत राजकीय फोर्ट स्कूल से होगी तथा यह पैदल मार्च गांधी पार्क तक चलेगा।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply