डॉ कल्ला ने डोर टू डोर की समझाइश

बीकानेर। ऊर्जा एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ बी डी कल्ला ने बुधवार को गंगाशहर तथा भीनासर के विभिन्न क्षेत्रों में दौरा कर आम लोगों से बातचीत की। डॉ कल्ला ने अलग-अलग घरों में जाकर आम लोगों से घर से ना निकलने अपील और समझाइश की।
डॉ कल्ला ने कहा कि कोरोना से जंग आम लोगों के सहयोग के बिना नहीं जीती जा सकती। आम आदमी अपनी सबसे अहम भूमिका को समझते हुए घर से ना निकले और संक्रमण रोकथाम में प्रशासन और स्वास्थ्य कर्मियों की मदद करें।
इस दौरान कुछ बीपीएल कार्ड धारकों ने राशन ना मिलने की भी शिकायत की तथा पशु पालकों ने कहा कि पशुओं के लिए पर्याप्त चारा उपलब्ध करवाया जाए। डॉ कल्ला ने कहा कि पशुपालकों को पर्याप्त मात्रा में चारा मिलता रहे इसके लिए प्रशासन को स्पष्ट निर्देश दिए जाएंगे तथा चारे की उपलब्धता सुनिश्चित करवाई जाएगी। किसी भी प्रकार की मदद के लिए आमजन प्रशासन द्वारा बनाए गए कंट्रोल रूम में 24 घंटे फोन कर सकते हैं।
सर्वे में जुटे स्वास्थ्यकर्मियों से की बात
इस दौरान डोर टू डोर सर्वे के लिए जा रहे तीन स्वास्थ्य कर्मियों को पैदल जाते देख डॉ कल्ला ने अपनी गाड़ी रोकी और नीचे उतर कर स्वास्थ्य कर्मियों से बातचीत की। डॉ कल्ला ने कहा कि संकट की इस घड़ी में स्वास्थ्य कर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर जनता की सेवा में जुटे हैं और इसके लिए वे धन्यवाद के पात्र हैं। पूरे प्रदेश की जनता इसके लिए आभारी है।
डॉ कल्ला ने कहा कि लॉक डाउन के चलते दिहाड़ी मजदूरों, रिक्शा चालकों, बीपीएल राशन कार्ड से वंचित लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। लेकिन उनको असुविधा नहीं हो इसके लिए उन्होंने विधायक कोष से 25 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं, खाद्यान्न किट बनवा कर जरूरतमंद लोगों तक पहुंचा जा रहे। उन्होंने कहा कि सरकार हर संभव तरीके से ऐसे लोगों की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। लेकिन आमजन को समझना चाहिए कि कफ्र्यू या लॉक डाउन लोगों की सुरक्षा के लिए किया गया है और इसलिए जितना अनुशासित तरीके से इन नियमों का पालन करेंगे, उतना जल्दी इस बीमारी पर नियंत्रण किया जा सकेगा।
राजीव यूथ क्लब की ओर से किया राशन किट वितरण
कल्ला ने गंगाशहर भीनासर के विभिन्न क्षेत्रों में राजीव यूथ क्लब की ओर से बनाए गए 500 ड्राई राशन किट भी वितरित किए। इस राशन किट में दाल चावल आटा मसाले साबुन सहित आवश्यक सामग्री दी जा रही है। इससे पूर्व कल्ला ने इन किट की पैकिंग स्थल पर साफ सफाई आदि का जायजा लिया, तथा क्लब के पदाधिकारी अनिल कल्ला व कालू अग्रवाल से कहा कि इन पैकेट्स के साथ कोरोना वायरस से निपटने का मुख्यमंत्री का संदेश भी आमजन को भेजा जाए।
डा कल्ला ने जोशी वेलफयर सोसायटी की ओर से जरूरतमंदों के लिये दी जा ही भोजन व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान डॉ कल्ला ने इस सेवा कार्य की सराहना करते हुए स्वयं बूंदी के पैकेट की पैकिंग की। उन्होंने कहा कि बीकानेर की स्वयंसेवी संस्थाएं नर सेवा ही नारायण सेवा की मूल भावना के साथ जो कार्य कर रही है। वास्तव में उससे जरूरतमंदों को राहत पहुंच रही है। सोसायटी के अध्यक्ष तेजकरण हर्ष ने डॉ कल्ला को बताया कि 26 मार्च से चलाए जा रहे सेवाकार्य में प्रतिदिन सुबह व शाम भोजन के तीन-तीन हजार पैकेट वितरित किये गये। इसके अलावा रसद सामग्री के 161 पैकेट भी बांटे गये। पहले ये शिविर पुलिस लाईन चैराहे से संचालित किया जा रहा था। किन्तु कफ्र्यू प्रभावित होने के कारण बुधवार से यह सेवा शिविर सूरदासाणी बगेची में शुरू की गयी है। हर्ष ने बताया कि हनुमान जंयती के उपलक्ष में लापसी व बूंदी के पैकेटों का वितरण किया गया। इस मौके पर यशपाल गहलोत, जलदाय विभाग के एसई दीपक बंसल, नवल पुरोहित, भरत पुरोहित, इशान, उस्मान गनी, शिवशंकर हर्ष,विजय आचार्य,मनोज किराडू,पार्षद दुर्गादास छंगाणी, राहुल किराड़ू मौजूद रहे।

Leave a Reply

WhatsApp Us whatsapp
Click To Join Whatsapp Group Fo Daily News Updates. whatsapp
error: CONTENT IS PROTECTED!
%d bloggers like this: