AdministrationBikanerExclusive

सख्ती से लागू होगी वन-वे यातायात और नो पार्किंग जोन व्यवस्था, अवहेलना पर होगी कार्रवाई

0
(0)

*जिला कलक्टर ने कोटगेट से केईएम रोड तक पैदल चलकर जानी स्थिति*

बीकानेर, 11 मार्च। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने शुक्रवार को कोटगेट से केईएम रोड तक पैदल चलकर वन-वे यातायात व्यवस्था और नो पार्किंग जोन की स्थिति जानी। इस दौरान उन्होंने नो पार्किंग जोन में कुछ बाइक खड़ी देखकर नाराजगी जताई और इस क्षेत्र में नो पार्किंग की पालना पूर्ण सख्ती से करवाने के निर्देश दिए। इससे पहले जिला कलेक्टर ने कलेक्ट्रेट में अधिकारियों की बैठक ली और आमजन की सुविधा के मद्देनजर लागू की गई इस व्यवस्था की समीक्षा की।

इस दौरान जिला कलक्टर ने कहा कि केईएम रोड और सट्टा बाजार के ‘नो पार्किंग जोन’ में व्हीकल खड़े करने वालों के विरूद्ध चालान काटे जाएं। कोई अस्थाई ठेला लेकर इस क्षेत्र में खड़ा होता है, तो उसका सामान जब्त कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि केईएम रोड क्षेत्र में वन-वे यातायात व्यवस्था करने से आमजन को राहत मिली है। इसे और अधिक प्रभावी बनाने के लिए इस क्षेत्र को नो पार्किंग जोन बनाया गया है। गुरुवार से यह व्यवस्था प्रारम्भ कर दी गई है और पहले दिन कार्यवाही के साथ आमजन से इसके लिए समझाइश की गई। अब इसे पूर्ण सख्ती से लागू किया जाए। इसके लिए उन्होंने यहां पर्याप्त जाब्ता तैनात करने के निर्देश दिए। साथ ही पब्लिक एड्रेस सिस्टम से इसका प्रचार करने और पार्किंग स्थल एवं वन-वे क्षेत्र में इससे संबंधित फ्लेक्स लगाने के लिए भी निर्देशित किया।

जिला कलक्टर ने तहसीलदार को बैठक में से मौके पर भेजते हुए इसकी शत-प्रतिशत अनुपालना सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए और कहा कि उपखण्ड अधिकारी द्वारा इसकी नियमित मॉनिटरिंग की जाए। इस व्यवस्था को बनाने में सहयोग के लिए नगर निगम द्वारा दस कार्मिकों की ड्यूटी आगामी आदेशों तक लगाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में आने वाले लोगों को रतन बिहारी पार्क, पाबू पाठशाला, राजीव गांधी मार्ग और मटका गली में वाहन पार्क करने के लिए प्रेरित किया जाए।

इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा, नगर विकास न्यास सचिव नरेन्द्र सिंह पुरोहित, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता जेपी अरोड़ा, देवस्थान विभाग निरीक्षक श्वेता चौधरी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply