Picsart 22 03 01 10 53 42 775

आज से बहाल होगी सभी ट्रेन

0
(0)

नई दिल्ली। रेलवे में एक मार्च से फिर से सभी ट्रेनों को बहाल करने के साथ ही सभी ट्रेनों में अनारक्षित डिब्बों की व्यवस्था लागू की जाएगी। इस बारे में रेलवे ने आदेश जारी कर दिए हैं। यात्री विपणन रेलवे बोर्ड के निदेशक विपुल सिंघल ने ट्रेनों में अनारक्षित डिब्बों की बहाली को लेकर देश के सभी जोनल रेलवे के मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधकों को पत्र लिखा है।

निदेशक विपुल सिंघल ने बताया कि रेल मंत्रालय ने अब यह निर्णय लिया है कि “पहले से ही नियमित ट्रेन नंबरों के साथ बहाल की गई ट्रेनों में, द्वितीय श्रेणी के आवास को पूर्व-महामारी अवधि के दौरान प्रयोज्यता के अनुसार आरक्षित या अनारक्षित किया जाएगा।”

इसके अलावा, वर्तमान में हॉलिडे स्पेशल (HSP) ट्रेनों के रूप में चलने वाली विशेष ट्रेनों के द्वितीय श्रेणी के आवास को भी सीसी संख्या 30 (2015) और समय-समय पर जारी के अन्य निर्देश अनुसार आरक्षित या अनारक्षित किया जाएगा।  उपरोक्त अग्रिम आरक्षण अवधि/कोई बुकिंग नहीं से लागू किया जाएगा।

In continuation of above instructions, Ministry of Railways have now decided that “in trains already restored with regular train numbers, second class accommodation shall be earmarked reserved or unreserved as per applicability during Pre-Pandemic period.”

Apart from this, second class accommodation of special trains at present running as Holiday special (HSP) trains shall also be earmarked reserved or unreserved as per CC no. 30 of 2015 and other instructions issued from time to time.

(Vipul Singhal)

Director Passenger Marketing Railway Board

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply