AdministrationBikanerExclusiveSociety

जस्सूसर तथा नत्थूसर गेट पर लगाई जाएगी तीन-तीन हाईमास्ट लाइट

0
(0)

प्रशासन ने की पुष्करणा समाज के सावे की तैयारियों की समीक्षा

बीकानेर, 8 फरवरी। पुष्करणा ब्राह्मण समाज के सामूहिक विवाह (सावे) के दौरान विभिन्न व्यवस्थाओं की तैयारियों के संबंध में अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक आयोजित हुई।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने सामूहिक सावे से पूर्व शहर में साफ-सफाई, सार्वजनिक प्रकाश, बिजली-पानी की निर्बाध आपूर्ति के संबंध की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

नगर निगम उपायुक्त सुमन शर्मा ने बताया कि ओलंपिक सावे के मध्यनजर शहर के अंदरूनी क्षेत्र में साफ सफाई के लिए सांयकालीन पारी में दो ट्रैक्टर की व्यवस्था की गई है। वहीं विवाह समारोह स्थल तथा घर घर कचरा संग्रहण के लिए अतिरिक्त गाड़ियों की समुचित व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि सफाई के लिए अतिरिक्त सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है जो सावे तक अवकाश के दिन भी कार्यरत रहेंगे। शहर में सार्वजनिक प्रकाश व्यवस्था, सड़क मरम्मत के लिए अतिरिक्त संसाधन तथा मॉनिटरिंग सिस्टम को प्रभावी रूप से अमल में लाया जाएगा।

अतिरिक्त जिला कलक्टर(शहर) ने पुष्करणा सावे के मद्देनजर पानी की निर्बाध आपूर्ति तथा पाइपलाइन लीकेज की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.बी.एल. मीणा ने बताया कि 8 से 19 फरवरी तक बारहगुवाड़ चौक में मेडिकल टीम मय एंबुलेंस तैनात रहेगी। नगर विकास न्यास सचिव नरेंद्र सिंह राजपुरोहित ने बताया कि पुष्करणा सावे के मद्देनजर जस्सूसर गेट तथा नत्थूसर गेट पर तीन-तीन हाईमास्क लाइट लगाई जाएगी तथा शहर को जोड़ने वाली संपर्क सड़कों के मरम्मत का कार्य 15 फरवरी से पूर्व करवा दिए जाएंगे।

अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) अरुण प्रकाश शर्मा ने सामूहिक विवाह के दौरान नवदंपति को मिलने वाली अनुदान राशि से संबंधित कार्यवाही शीघ्र करने के निर्देश दिए।
इस दौरान बीकेईएसएल के अर्पण दत्ता, महिला अधिकारिता की उपनिदेशक मेघारतन, महिला एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेशक शारदा चौधरी, जिला रसद विभाग के रामरतन सौंकरिया आदि मौजूद रहे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

As you found this post useful...

Follow us on social media!

Leave a Reply